निवेशकों के लिए सुनहरा मौका, जानें पूरी डिटेल

इंडियन रेलवे फाइनेसं कोर्पोरेशन का IPO आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।

0
199
IRFC
इंडियन रेलवे फाइनेसं कोर्पोरेशन का IPO आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।

Business News: कोरोना काल में निवेशकों का कारोबार ठप्प होने के बाद एक बार फिर से सुनहरा अवसर आया है। बता दें इंडियन रेलवे फाइनेसं कोर्पोरेशन (IRFC) का IPO आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। अगर आप निवेश (IRFC) करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।

आजादी के बाद पहली बार पेपरलेस होगा बजट, जानें वजह

दरअसल, आज से तीन दिन तक निवेशकों के पास इस (IPO) में पैसा लगाने के लिए मौका होगा। इसकी अंतिम तारीख 20 जनवरी है। इसका प्राइस बैंड 25-26 रूपये तय की गई है। IRFC का लक्ष्य इस योजना के IPO के जरिए 4,633.4  करोड़ रुपये जुटाने का है। इस IPO के लिए IRFC  178 करोड़ के शेयर जारी करेगी। आपको बता दें कि इससे पहले इंडियन रेलवे के IRCTC यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कार्पोरेशन IPO लेकर आई थी।

देश के पहले अंतरिक्ष यात्री का जन्मदिन आज, भारतीय के लिए थे हीरो

IRFC पब्लिक सेक्टर की पहली निवेश कंपनी है। ये (NBFC)  कि नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) का पब्लिक सेक्टर का पहला IPO है। इस कंपनी में कोई भी 13 लाट के लिए अप्लाई कर सकता है। इस कंपनी में लाट साइज 575 शेयरों का है।

NBFC  की स्थापना साल 1986 में हुई थी। इसका पूरे देश में एक बड़ा नेटवर्क है। ये कंपनी रेलेवे के द्वारा ‘’ए’’ लिस्टेड कंपनी है। (IRFC) इंडियन रेलवे के लिए डोमेस्टिक और ओवरसीज मार्केट से फंड जुटाने का काम करती है। IRFC  पुणे की इंडिगो पेन्ट्स पेन्ट बनाने का कारोबार भी करती है। कंपनी के पास राजस्थान, केरल और तमिलनाडु में 3 मैन्युफैक्चरिंग सुविधाएं हैं।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here