टिकट बुकिंग पर पाएं 10 फीसदी तक का वैल्यूबैक, ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप ट्रेन से ज्यादा यात्रा करते हैं तो IRCTC रूपे SBI Rupay SBI card कार्ड आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

0
212
IRCTC Rupay SBI card
अगर आप ट्रेन से ज्यादा यात्रा करते हैं तो IRCTC रूपे SBI Rupay SBI card कार्ड आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

बिजनेस न्यूज: अगर आप ट्रेन से ज्यादा यात्रा करते हैं तो IRCTC रूपे SBI कार्ड (IRCTC Rupay SBI card) आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। बता दें कि इस कार्ड से रेलवे टिकट बुकिंग्स पर आपको 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है। इस क्रेडिट कार्ड को SBI कार्ड (SBI Card) ने इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) के साथ मिलकर पिछले साल मार्केट में पेश किया था।

ये कार्ड NFC (Near-Field-Communication) टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ (Tap and Pay) की सुविधा भी मिलती है। इस कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं लगता है। इस कार्ड की सालाना फी 500 रुपये है लेकिन 31 मार्च 2021 तक कार्ड अप्लाई करने पर कोई ज्वानिंग फी नहीं है।

ये भी पढ़े: IRFC: निवेशकों के लिए सुनहरा मौका, जानें पूरी डिटेल 

ये होंगे कार्ड के फीचर्स

  • इस कार्ड के जरिए IRCTC की वेबसाइट IRCTC Next Generation eTicketing System पर बुकिंग कराने पर एसी-1, एसी-2, एसी-3 और एसी-सीसी के लिए टिकट बुकिंग पर रिवार्ड प्वाइंट्स के रूप में 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलता है।
  • इस कार्ड के जरिए IRCTC की वेबसाइट IRCTC Next Generation eTicketing System के जरिए टिकट बुक करने पर 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं देना होगा।
  • वेलकम ऑफर के रुप 350 बोनस पॉइंट मिलेंगे।
  • ई-कॉमर्स साइटों पर जैसे कि BigBasket, OXXY, foodfortravel.in, Ajio पर छूट मिलेगी।
  • मुफ्त टिकट बुकिंग कराने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर रिवार्ड पॉइंट्स का यूज किया जा सकता है।
  • पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा।
  • इस क्रेडिट कार्ड की एनुअल फी 499 रुपये है। ये फी 31 मार्च 2021 तक माफ है।
  • इस क्रेडिट कार्ड की रिन्यूअल फी 300 रुपये है।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here