रद्द उड़ानों का पैसा लौटाएगी ये एयरलाइन, इस दिन तक खाते में होगा क्रेडिट

0
378
Indigo Refund
रद्द उड़ानों का पैसा लौटाएगी ये एयरलाइन, इस दिन तक खाते में होगा क्रेडिट

New Delhi: देशभर में फैल रही महामारी (Corona Virus) के चलते कई हवाई यात्राएं रद्द कर दी गई थी। कई यात्रियों नें लॉकडाउन से पहले टिकट बुकिंग कराई थी जिसके बाद उनका पैसा वापस नहीं लौटाया गया था। इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों (Indigo Refund) पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। जिसका इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है, जिसकी टिकट रद्द की गई हो।

शिखर पर शेयर बाजार, निफ्टी में भी आई तेजी

अब इंडिगो एयरलाइन ने अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा कर (Indigo Refund) दी है। इसके साथ ही एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। क्रेडिट शेल का इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है। सोमवार को एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि करीब 1,000 करोड़ रुपये के रिफंड पर काम कर लिया गया है।

इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि “देशभर में लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत से एयरलाइन की सेवाएं पूरी तरह से बंद थी। जिसके चलते नकदी का प्रवाह रुक गया था। और हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे।” उन्होंने कहा कि “जैसे अब परिचालन धीरे-धीरे शुरू हो गया है। अब हम 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे।”

इस बैंक की डिजिटल सर्विस पर लगी रोक, पेमेंट करने से पहले हो जाए सावधान!

बता दें कि देश में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जो लॉक्डाउन (Indigo Refund Covid) लगाया गया था उस दौरान विदेश में फंसे यात्रियों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया गया और कई देशों के साथ एयर बबल करार भी किया गया था। फिलहाल DGCA ने भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर 31 दिसंबर तक प्रतिबंध लगाया है। हालांकि, इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली उड़ानें जारी रहेंगी।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here