शेयर बाजार में आई बहार, रफ्तार पर लगा ब्रेक

भारत में शेयर बाजार Indian Share Markets की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है। शेयर बाजार ने इस बार इतिहास रच दिया है।

0
191
Indian Share Markets
भारत में शेयर बाजार Indian Share Markets की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है। शेयर बाजार ने इस बार इतिहास रच दिया है।

Mumbai: भारत में शेयर बाजार की रफ्तार एक बार फिर तेज (Indian Share Markets) हो गई है। शेयर बाजार ने इस बार इतिहास रच दिया है। बुधवार की बात की जाए तो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और निफ्टी 13,500 तक पार करके बंद हुआ है। इससे एक दिन में निवेशकों ने 1.2 लाख करोड़ रुपये की कमाई की। साथ ही पांच सत्र से चली आ रही इस बुल रैली पर बुधवार को ब्रेक लग गए और शेयर ऑलटाइम हाई से फिसलकर बंद गया। सेंसेक्‍स में 144 अंक की गिरावट दर्ज की गई है। तो वहीं, निफ्टी 51 अंक तक पहुंच कर बंद हो गया है। बता दें कि सेंसक्‍स बुधवार को 46000 से ऊपर और निफ्टी 13500 को पार कर बंद हुए थे। 

बेकार पड़े खाते को फटाफट कर दें बंद, जानें क्यों

बता दें रियल्टी, एफएमसीजी और मेटल के अलावा सभी सेक्टर्स गिरकर बंद हुए (Indian Share Markets) है। इनमें ऑटो, पीएसयू बैंक, बैंक, आईटी, फाइनेंस सर्विसेज, प्राइवेट बैंक, फार्मा और मीडिया भी शामिल हैं। दिन के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 104.08 अंक यानी 0.23 फीसदी नीचे 45,999.42 के स्तर पर खुला था। वहीं, निफ्टी की शुरुआत 40.60 अंकों यानी 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 13,488.50 के स्तर पर हुई थी। एशियाई शेयर बाजारों की बात की जाए तो हॉन्‍ग कॉन्‍ग, सियोल और टोक्‍यो के शेयर बातार आज गिरकर बंद हुए है।

खास बात ये है कि सभी सेक्टर के सूचकांक हरे निशान में देखने को मिले (Indian Share Markets) है, बीएसई सेंसेक्स में बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में ओएनजीसी, एनटीपीसी, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, एलऐंडटी शामिल हैं। करीब 1759 शेयरों में तेजी और 535 में गिरावट देखने को मिली है। 

रद्द उड़ानों का पैसा लौटाएगी ये एयरलाइन, इस दिन तक खाते में होगा क्रेडिट

कब आयी थी गिरावट-

शेयर बाजार में गुरुवार को गिरावट देखने को मिली थी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 104 अंकों की गिरावट के साथ 45,999 पर खोले गए थे, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 41 अंकों की गिरावट के साथ 13,488 पर खुला था। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here