Indian Railway: शुरू होने वाली हैं ये नई ट्रेनें, इन राज्य के लोगों को होगा बड़ा फायदा

होली का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ से राहत पाने के लिए कुछ नई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

0
238
Indian Railway
Indian Railway: शुरू होने वाली हैं ये नई ट्रेनें, इन राज्य के लोगों को होगा बड़ा फायदा

New Delhi: होली का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों की भीड़ से राहत पाने के लिए कुछ नई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। मालूम हो कि कोरोना महामारी के कारण कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था, लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने के बाद फिर से ट्रेनों के संचालन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

महंगाई ने आम आदमी को तोड़ी कमर, फिर रूलाने लगे प्याज के दाम

इन नई ट्रेनों (Indian Railway)से सबसे ज्यादा फायदा उत्तरप्रदेश और बिहार के लोगों को मिलेगा। रेलवे ने घोषणा की है कि 1 मार्च से यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इन ट्रेनों के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। वहीं यात्रा के दौरान लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, जल्द करें आवेदन

कहां से कहां तक चलेगी स्पेशल ट्रेनें

एक मार्च से लखनऊ-छपरा-लखनऊ स्पेशल ट्रेन और छपरा-फर्रूखाबाद-छपरा स्पेशल ट्रेन (Special Trains) का संचालन किया जाएगा।छपरा से लखनऊ के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन हफ्ते में चार दिन चलेगी। छपरा से फर्रुखाबाद के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का संचालन हफ्ते में तीन दिन और फर्रुखाबाद से छपरा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का संचालन हफ्ते में दो दिन किया जाएगा।


देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here