अमेरिका में सत्ता परिवर्तन से झूमा भारतीय बाजार, SENSEX 50 हजार के पार

BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (SENSEX) शुरुआती कारोबार में 50,126.73 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया था।

0
205
National Stock Exchange
Business News: अमेरिका में सत्ता परिवर्तन से झूमा भारतीय बाजार, SENSEX 50 हजार के पार

New Delhi: BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (SENSEX) शुरुआती कारोबार में 50,126.73 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया था। बाद में ये 300.09 अंक या 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ 50,092.21 अंक पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ्टी (NIFTY) 85.40 अंक या 0.58 फीसदी की बढ़त के साथ 14,730.10 अंक पर पहुंच गया। इससे पहले निफ्टी (NIFTY) भी 14,738.30 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया था।

ये भी पढ़े: किसानों को होगा भारी मुनाफा, अपनाएं ये अनोखा तरीका… 

जो बाइडेन (Joe Biden) के अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने और ग्लोबल मार्केट से घरेलू शेयर बाजार को सपोर्ट मिला। सुबह 9.03 मिनट पर सेंसेक्स (SENSEX) 257 अंक ऊपर 50,049.95 पर खुला। आज बजाज ऑटो और एशियन पेंट्स के तिमाही नतीजे आएंगे।

ये भी पढ़े: Tata Communications में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेगी मोदी सरकार 

ऑटो और टेलीकॉम सेक्‍टर में बड़ी खरीद देखने को मिल रही है। वैश्विक बाजारों में सकारात्‍मक रुख से भी भारतीय बाजार को सहारा मिल रहा है। सेंसेक्‍स पर सबसे अच्‍छा प्रदर्शन इस समय बजाज फाइनेंस, बजाज फ‍िनसर्व और HCL टेक्‍नोलॉजीज (HCL Technologies) कर रहे है। RIL के शेयर में भी तेजी बनी हुई है। रिलायंस (Relience) का शेयर 2100 के पार कारोबार कर रहा है।

बाजार में शेयरों का हाल

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व का शेयर सबसे अधिक करीब चार फीसदी चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक और एक्सिस बैंक के शेयर भी प्रॉफिट में थे। वहीं दूसरी ओर TCS, HDFC BANK और HDFC के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, ICICI BANK के शेयरों में तेजी से आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक की बढ़त के साथ पहली बार 50,000 अंक के पार निकल गया।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here