अगर आप भी करते हैं UPI का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान!

कोरोना काल में UPI और डिजिटल (Digital Payment) पेमेंट बढ़ा है। आप भी अगर UPI से पेमेंट (Digital Payment) करते हैं तो अगल कुछ दिनों में रात के वक्त आपको कुछ परेशानी हो सकती।

0
170
Digital Payment
अगर आप भी करते हैं UPI का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान!

नई दिल्ली: कोरोना काल में UPI और डिजिटल (Digital Payment) पेमेंट बढ़ा है। आप भी अगर UPI से पेमेंट (Digital Payment) करते हैं तो अगल कुछ दिनों में रात के वक्त आपको कुछ परेशानी हो सकती। दरअसल नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने कल अलर्ट जारी किया था कि आज आधी रात के बाद से यूपीआई पेमेंट (Digital Payment) में दिक्कत आ सकती है। NPCI ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

रात 1 से 3 बजे के बीच आ सकती है दिक्कत

NPCI ने बताया है कि आज एक बजे से तीन बजे के बीच UPI पेमेंट (Digital Payment)  करने में दिक्कत आ सकती है। UPI सर्विस अगले कुछ दिनों तक प्रभावित रहेगी। NPCI के मुताबकि सिस्टम अपग्रेड की प्रक्रिया जारी रहेगी। इस वजह से आधी रात के बाद से पेमेंट में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े: National Stock Exchange अमेरिका में सत्ता परिवर्तन से झूमा भारतीय बाजार, SENSEX 50 हजार के पार

अपग्रेड की चल रही प्रक्रिया

NPCI के अनुसार पेमेंट एक्सपीरिएंस को ज्यादा सेफ और सिक्योर के साथ बेहतर बनाने के लिए UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड (Upgrade) किया जा रहा है। यूपीआई यूजर्स (UPI User) को खास तौर पर रात एक बजे से तीन बजे के बीच यूपीआई सेवाएं बाधित रहेगी। इस दौरान यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत आ सकती है। NPCI का कहना है कि परेशानी से बचने के लिए यूजर्स को चाहिए कि इससे जुड़े जरूरी काम दिन में ही पूरे कर लें।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here