HDFC Bank ने ग्राहकों को दी जानकारी, जानिए आपके लिए क्या है जरुरी

HDFC बैंक अपने ग्राहकों को जानकारी दे रहा है कि तकनीकी परेशानियों की वजह से बैंक की सर्विस 3 और 4 फरवरी को नहीं चलेगी।

0
1287
HDFC Bank
HDFC बैंक अपने ग्राहकों को जानकारी दे रहा है कि तकनीकी परेशानियों की वजह से बैंक की सर्विस 3 और 4 फरवरी को नहीं चलेगी।

New Delhi: HDFC बैंक (HDFC Bank) अपने ग्राहकों को जानकारी दे रहा है कि तकनीकी परेशानियों की वजह से बैंक की सर्विस 3 और 4 फरवरी को नहीं चलेगी। इस दौरान बैंक ने ग्राहकों को ट्रांजेक्शन न करने की सलाह दी है। जानिए कब-कब Transaction (HDFC Bank) न करें। 

इस फोन में दिखेगी शानदार टेक्नोलॉजी! कही भी हो जाएगा चार्ज

बैंक की तरफ से कहा गया है कि Maintenance की वजह से Debit Card सर्विस 4 फरवरी को सुबह 12:30 से शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगा। बैंक ने ये भी जानकारी दी है कि इस दौरान ग्राहक नेटबैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल न करें। बता दें कि बीती रात भी HDFC बैंक की सर्विस प्रभावित रही थी। लोग रात 2 से 3 बजे के दौरान ग्राहक Credit Card का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे, हालांकि इसकी जानकारी बैंक ने पहले ही दे दी थी। 

बजट से आपको क्या मिला? क्या मंहगा और क्या हुआ सस्ता, जानें यहां

क्या है पूरा मामला-

दरअसल, पिछले साल के आखिरी महीने में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने  (HDFC Bank) पर नई डिजिटल सेवाओं को लॉन्च करने और नए क्रेडिट कार्ड को जारी करने पर रोक लगा दी थी। अब आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के पूरे आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर के ऑडिट की जिम्मेदारी एक बाहरी पेशेवर आईटी फर्म को दे दी है। RBI ने बैंकिंग अधिनियम, 1949 की धारा 30 (1) B के तहत बैंक की पूरी IT ऑडिट के लिए एक बाहरी पेशेवर IT फर्म को सौंप दी। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here