Happiest Minds Technologies की शानदार शुरुआत, एक ही दिन में पैसे हुए डबल

हैप्पीएस्ट माइंड्स के आईपीओ में जिन निवेशकों ने पैसा लगाया होगा उन्हें काफी तगड़ा मुनाफा हुआ है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 166 रुपये इश्यू प्राइस के मुकाबले 351 रु पर लिस्ट हुआ।

0
296
Happiest Minds Technologies

New Delhi: डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन आईटी कंसल्टिंग एंड सर्विसेज कंपनी हैप्पीएस्ट माइंड्स (Happiest Minds Technologies) आज शेयर बाजार में लिस्टेड होते ही धमाकेदार शुरुआत की। कंपनी का शेयर BSE पर 351 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ। इस कंपनी के आईपीओ (IPO) को पिछले सप्ताह जबरदस्त रिस्पांस मिला था। आईटी क्षेत्र के दिग्गज अशोक सूता द्वारा प्रमोटेड इस कंपनी के 702 करोड़ रुपये के आईपीओ को 151 गुना बोलियां मिली थीं।

TikTok ने माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराया, ओरैकल के साथ की पार्टनरशिप

हैप्पीएस्ट माइंड्स (Happiest Minds Technologies) के आईपीओ में जिन निवेशकों ने पैसा लगाया होगा उन्हें काफी तगड़ा मुनाफा हुआ है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 166 रुपये इश्यू प्राइस के मुकाबले 351 रु पर लिस्ट हुआ, मगर इसके बाद कारोबार के दौरान 395 रुपये तक चढ़ा। आखिर में कंपनी का शेयर लिस्टिंग प्राइस 351 रुपये से 20 रु या 5.70 फीसदी की मजबूती के साथ 371 रुपये पर बंद हुआ।

नैनीताल बैंक में 155 क्लर्क और पीओ पदों के लिए निकली नौकरियां

371 रुपये का भाव इसके आईपीओ इश्यू प्राइस के मुकाबले 205 रुपये या 123.49 फीसदी अधिक है। यानी आईपीओ में शेयर लेने वाले निवेशक इस समय सीधे-सीधे 123.49 फीसदी के मुनाफे में हैं। अगर हम पिछले 20 ऐसे इश्यू पर नजर डालें जो 100 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुए तो पता चलता है कि सूचीबद्धता के पहले दिन औसतन 70 फीसदी का फायदा मिला है।

रिलायंस ने अमेजन को दिया 40% हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर

ग्रे मार्केट में जिस तरह हैपिएस्ट माइंड्स पर प्रीमियम चल रहा है, उससे साफ है कि इसकी लिस्टिंग पर निवेशकों की चांदी होना तय है। बता दें कि हैप्पीएस्ट माइंड्स पिछले एक दशक का 8वां सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ रहा है। कंपनी के 702 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों से 150.98 गुना आवेदन मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here