ज्लैवरी बेचने पर इस कंपनी में मिलेगा कैश बैक, जानिए कंपनी का नाम

अपनी ज्वेलरी अच्छी और ज्यादा कीमत पर बेचना चाहते है तो हम आपको बता दें कि एक सरकारी कंपनी (MMTC-PAMP) आपकी मदद करेगी।

0
502
Gold Cash Back)
ज्लैवरी बेचने पर इस कंपनी में मिलेगा कैश बैक

New Delhi: कोविड-19 की महामारी के बीच कई ऐसे लोग है जिन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। कई लोगों ने पैसे की किल्लत कि वजह से ज्वैलरी (Gold Cash Back) को बेचना शुरु कर दिया है, हालांकि ऐसे लोगों को ज्वेलरी की सही कीमत नही मिल पा रही है। अगर आप अपनी ज्वैलरी अच्छी और ज्यादा कीमत पर बेचना चाहते है तो हम आपको बता दें कि एक सरकारी कंपनी (MMTC-PAMP) आपकी मदद करेगी। यह कंपनी न सिर्फ आपको आपके गोल्‍ड की सही कीमत दिलाएगी बल्कि कैश बैक और दूसरी सुविधाएं भी देगी।

NCR से हुई है शुरुआत-

बता दें सोना बेचने का लाभ आप दिल्ली एनसीआर और आस-पास के इलाकों में ही उठा सकते है। कंपनी का कहना है कि बेहद कम शुल्क देकर विक्रेता सोने की अधिकतम रकम अपने बैंक (Gold Cash Back) खातों में पा सकते हैं। जल्द ही इस सुविधा को बाकी शहरों में भी लागू करने की योजना चल रही हैं। अब देखना होगा कि कब तक इस सुविधा को बाकी शहरों में लागू किया जाएगा।

जनवरी से बदलेगा चेक पेमेंट करने का नियम, RBI ने दी जानकारी

10 ग्राम का होना चाहिए सोना-
सही दाम के हासिल करने के लिए कम से कम 10 ग्राम सोना होना चाहिए। अगर अदला-बदली या दोबारा खरीद की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो टेस्टिंग के लिए 1,000 रुपये फीस ली जाएगी। यही नहीं 9999, 999 और 995 वाले सोने की (Gold Cash Back) छड़ों के रूप में इसे चेंज भी कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार दिल्ली के लाजपत नगर केंद्र से शुरू होकर यह सुविधा जल्द ही देश भर में दी जाएगी।

कौनसे डॉक्यूमेंट्स  है जरुरी-

कंपनी के MD विकास सिंह के मुताबिक ये वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण समय हैं और सोने की बिक्री करने वाले सुनारों (Jeweller) और ग्राहकों के लिए कठिनाइयां कुछ समय तक जारी रह सकती हैं। बैंक ट्रांसफर केवल दिल्ली में उपलब्ध है, जिसके लिए पैन कार्ड (Pan Card), आधार कार्ड (Aadhaar card) और Cancel चेक देना जरूरी है। सोने की कीमत और अंतरराष्ट्रीय मूल्य और लागू करों के आधार पर डेली अपडेट की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here