सस्ता सोना खरीदना चाहते है तो मोदी सरकार दे रही है सुनहेरा मौका

नए साल में सस्ता सोना खरीदना का सोच रहे है तो आपके पास सुनहेरा मौका है। पीएम मोदी सोना सस्ता करने जा रहे है।

0
304
gold bond scheme 2020-21
नए साल में सस्ता सोना खरीदना का सोच रहे है तो आपके पास सुनहेरा मौका है। पीएम मोदी सोना सस्ता करने जा रहे है।

Business: अगर नए साल में सस्ता सोना खरीदना का सोच रहे है तो आपके पास सुनहेरा मौका (gold bond scheme 2020-21) है। पीएम मोदी नए साल में सोना सस्ता करने जा रहे है। अगली सीरीज के सरकारी गोल्ड बॉन्ड के लिए इशू प्राइस 5,000 रुपये प्रति ग्राम तय किया (gold bond scheme 2020-21) गया है। 

कपड़े धोने-सुखाने के लिए नहीं करना होगा धूप का इंतजार, जानें क्यों

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। आरबीआई ने एक बयान में कहा, ‘गोल्ड बॉन्ड का मूल्य 5,000 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है।’सरकारी गोल्ड बॉन्ड योजना 2020-21 (gold bond scheme 2020-21) के तहत 28 दिसंबर, 2020 को खुलेगा और 1 जनवरी, 2021 को बंद कर दिया जाएगा।

(RBI) के मुताबिक सरकार ने केंद्रीय बैंक (Central Bank) के साथ विचार करके ऑनलाइन आवेदन करने और डिजिटल माध्यम से भुगतान करने पर निवेशकों को प्रति ग्राम 50 रुपये की छूट देने का फैसला किया है। आपको बता दें केंद्रीय बैंक सरकारी स्वर्ण बांड 2020-21 भारत सरकार की तरफ से जारी किया जाता है। 

1 जनवरी से बदल जाएंगे ये 10 नियम! आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

कब करें निवेश-

अगर बॉन्ड की बात की जाए तो निवेशक एक ग्राम (Central Bank) से शुरु कर सकता है। इसमें निवेश की अवधि आठ साल की होती है। साथ ही पाचवें साल इस योजना से ब्याज का भुगतान किया जा सकता है। सीरीज आठ के गोल्ड बॉन्ड का मूल्य 5,177 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया था। ये आवेदन के लिये नौ नवंबर को खुला था और 13 नवंबर को बंद हुआ था। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here