कोरोना महामारी में कैसे बढ़ी अडानी की संपत्ति- राहुल गांधी

संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया।

0
374
Gautam Adani
संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया।

Business News: खबर है कि इस बार गौतम अडानी (Gautam Adani) को खूब इजाफा हुआ है। अपनी संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया। इस को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सवाल किया कि आम लोगों की संपत्ति में साल 2020 में कितना इजाफा हुआ? 

4 बड़े बैंकों ने सस्ता किया होम लोन, इन ग्राहकों को मिल सकता है फायदा

ये बयान उस वक्त का है जब एक खबर में कहा गया है कि 2021 में अडाणी की संपत्ति 16.2 अरब डॉलर बढ़कर 50 अरब डॉलर हो गई। तब जाकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सवाल किया कि‘‘2020 में आपकी संपत्ति कितनी बढ़ी? जब उन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये बनाए और उनकी संपत्ति 50 फीसदी बढ़ गई तब आप लोग संघर्ष कर रहे थे। क्या आप बता सकते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है?” 

अगले 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा लें सारा काम

कितनी ज्यादा हुई संपत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी (Gautam Adani) की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गई है। ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं। तो वहीं इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here