टॉप-3 से एक कदम दूर Gautam Adani, कभी भी जेफ बेजोस को छोड़ सकते हैं पीछे

0
109
Gautam Adani

Forbes Real Time Billionaires Index: एशिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट मे शामिल हुए गौतम अडानी (Gautam Adani), टॉप-10 की लिस्ट में दबदबा बनाए हुए हैं। भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने इस साल सबसे ज्यादा कमाई की है। अगर ये सिलसिला यूं ही चलता रहा तो जल्द ही वो दुनिया के सबसे अमीर 3 व्यक्तियों में से एक शुमार हो जायेंगे।

जेफ बेजोस को छोड़ देंगे पीछे ?

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स (Forbes Real Time Billionaires index ) के आंकड़ों को देखें तो जिस तरह गौतम अडानी (Gautam Adani) तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, जल्द ही वे टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट (Top-10 Billionaires) में अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पीछे छोड़ देंगे। आपको बता दें, इस लिस्ट में जेफ बेजोस फिलहाल 3 स्थान पर बने हुए हैं। दोनों के बीच दौलत का फासला लगातार कम होता जा रहा है। अभी तक गौतम अडानी की नेट वर्थ (Net Worth) 1.2 अरब डॉलर से बढ़कर 131.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई है और वे दुनिया के चौथे अमीर उद्योगपति बन चुके हैं।

अभी बेजोस हैं दुनिया के तीसरे बड़े अमीर शख्स 
बिलियनेयर्स लिस्ट में सबसे अमीर बिजनेसमैन रहे जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की संपत्ति में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, इससे पहले एलन मस्क (Elon Musk ) ने उनसे सबसे अमीर व्यक्ति का ताज छीन लिया था, और बेजोस दूसरे नंबर पर आ गए थे। वहीं अब फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) लगातार दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। जेफ बेजोस की नेट वर्थ (Net Worth) की बात करें तो वह 165.1 अरब डॉलर के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here