रातोंरात होना चाहते है करोड़पति तो जानिए क्या है खास

0
286
Flipkart Big Billion Days
21 अक्टूबर तक चलने वाले इस सेल को लेकर फ्लिपकार्ट ने एक अहम जानकारी दी है, जिसे जानकार सेलर्स जरूर खुश होंगे।

New Delhi: इस फेस्टिव सीजन में ई- कॉमर्स वेबसाइट्स पर ग्राहकों (Flipkart Big Billion Days) को जबरदस्त ऑफर्स मिल रहे हैं। 21 अक्टूबर तक चलने वाले इस सेल को लेकर फ्लिपकार्ट ने एक अहम जानकारी दी है, जिसे जानकार सेलर्स जरूर खुश होंगे। दरअसल, फ्लिपकार्ट ने बताया है कि उसके प्लेटफॉर्म पर 3 दिन के सेल से ही कुल 70 सेलर्स करोड़पति (Flipkart Big Billion Days) बन चुके हैं। ऐसा सिर्फ 3 दिन में हुआ था। बता दें करीब 10,000 सेलर्स लखपति बन चुके हैं। इस सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई थी। हालांकि, फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल 15 अक्टूबर को ही शुरू हो गई थी।  

1 करोड़ सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा ऑफर, जानिए क्या है खास

फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसके 60 फीसदी सेलर्स 2 शहरों से आते हैं और अब उसकी सेलर्स बेस की पहुंच देश के 3 हजार से ज्यादा पिनकोड तक हो गई है। हाउसहोल्ड प्रोडक्ट्स (Flipkart Big Billion Days) और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बेचने वाले सेलर्स में लगातार इजाफा हो रहा है। मेट्रों शहरों में तो पहले से ही डिमांड थी, लेकिन अब छोटे शहरों में भी इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। नवरात्रि के साथ ही शुरू हुए फ्लिपकार्ट और अमेजन सेल में लोगों कि दिलचस्पी साफ नजर आ रही है। कोरोना महामारी के बीच ज्यादातर लोग शॉपिंग मॉल्स में जाने से कतरा रहे हैं। इस बीच ऑनलाइन शॉपिंग में मिल रहे शानदार डिस्काउंट्स की वजह से लोगों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 

केन्द्र सरकार ने Amazon, Flipkart को सूचना ना देने पर भेजा नोटिस

बता दें 48 घंटों के अंदर देश के एक लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं को ऑर्डर्स (Flipkart Big Billion Days) मिले हैं। इनमें भी ज्यादातर ऑर्डर्स छोटे शहरों से मिले हैं। बता दें कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर को हुई है। प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 16 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी। इस दौरान 5000 से ज्यादा विक्रेताओं ने 10 लाख रुपये की बिक्री कर ली थी। आगे भी इसके सेलर्स बढ़ने की उम्मीद हैं। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here