दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने मस्क, जुकरबर्ग को भी छोड़ा पीछे

मस्क दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। जानकारी के अनुसार मस्क की कुल संपत्ति 110 अरब डॉलर हो गई है।

0
189
elon musk net worth
बिल गेट्स को पछाड़ ये शख्स बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कितनी है संपत्ति

Business News: कोरोना महामारी के बीच कई दिग्गजों का कारबार ठप हो गया है और कई लोगों को नुकसान हुआ है। इस बीच स्पेस एक्स और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। जानकारी के अनुसार मस्क (Elon Musk) की कुल संपत्ति 110 अरब डॉलर हो गई है। 

RBI ने पैसे निकालने पर लगाई रोक, मदद के लिए सामने आया ये बैंक

आपको बता दें हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) की रॉकेट कंपनी ने चार एस्ट्रोनॉट्स को अंतरिक्ष भेजा है। इतना ही नहीं, इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला को एस एंड पी 500 कंपनी की सूची में भी शामिल किया गया है, जिसके बाद एक ही दिन में एलन मस्क की संपत्ति में 7.61 अरब (50 हजार करोड़ से ज्यादा) डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं सालाना आधार पर एलन मस्क की संपत्ति में अब तक 82 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

खास बात यह है कि इस बार एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग (Mark zuckerberg) को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है। जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है। 

अब घर बैठे इन तरीकों से जमा करें अपना लाइफ सर्टिफिकेट

ये हैं दुनिया के टॉप-10 अमीर लोग-

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार, इस समय अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 185 अरब डॉलर है। उनके बाद दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स 129 अरब डॉलर, टेस्ला और स्पेस एक्स के एलन मस्क 110 अरब डॉलर, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 104 अरब डॉलर, एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नाल्ट 102 अरब डॉलर, बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट 88 अरब डॉलर, गूगल के लैरी पेज 82.7 अरब डॉलर, गूगल के ही सर्जी ब्रिन 80 अरब डॉलर, माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव बॉलमर 77.5 अरब डॉलर और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी 75.5 अरब डॉलर के साथ शामिल हैं। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here