ट्रेनों में इसी महीने शुरू होगी ये खास सेवा, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं?

ट्रेनों में रात्रियों को जल्द ही मनोरंजन के लिए नई सुविधा मिलने लगेगी। रेलवे पीएसयू रेलटेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी है।

0
280
indian railways
ट्रेनों में इसी महीने शुरू होगी ये खास सेवा, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

New Delhi: ट्रेनों में रात्रियों (Indian Railways) को जल्द ही मनोरंजन के लिए नई सुविधा मिलने लगेगी। रेलवे पीएसयू रेलटेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा है कि बहुप्रतीक्षित कंटेंट ऑन डिमांड (COD) सेवा इस महीने (Content On Demand Services) शुरू की जाएगी। इसके तहत यात्रियों को ट्रेनों में प्रीलोडेड मल्टीलिंगुअल कंटेट के जरिए फिल्म, समाचार, म्यूजिक वीडियो और जनरल इंटरटेनमेंट प्रदान किया जाएगा।

यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस App के जरिए बुक करें General Ticket

रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने कहा, बफर-फ्री सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए मीडिया सर्वर को डिब्बों के अंदर रखा (Content On Demand Services) जाएगा। यात्री चलती ट्रेन (Indian Railways) में अपने मोबाइल में बफर-फ्री स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकेंगे और समय-समय पर कंटेंट अपडेट होती रहेगी।

इन स्टेशनों पर शुरू की जाएगी सर्विस

इस सेवा को 5,723 उपनगरीय ट्रेनों में चालू किया जाएगा।

इसके अलावा 8,731 ट्रेनों और वाई-फाई से लैस 5,952 से अधिक स्टेशनों पर चालू किया जाएगा।

Indian Railway: शुरू होने वाली हैं ये नई ट्रेनें, इन राज्य के लोगों को होगा बड़ा फायदा

इस कंपनी से की साझेदारी

ट्रेनों और स्टेशनों में COD सेवा प्रदान करने के लिए रेलटेल ने मार्गो नेटवर्क्स कंपनी से साझेदारी की है। ये कंपनी जी एंटरटेनमेंट की सहायक है। बता दें कि इस सेवा को दो सालों में लागू कर दिया जाएगा और कंटेंट पेड और अनपेड फॉर्मेंट में 10 सालों के लिए करार किया गया है।


देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here