बेकार पड़े खाते को फटाफट कर दें बंद, जानें क्यों

अगर आपके साथ भी ऐसी कंडीशन है तो आप अपने पुराने बैंक खाते को तुरंत बंद करा दें। इससे ग्राहकों को ही नुकसान होता है।

0
214
Bank Account Close
अगर आपके साथ भी ऐसी कंडीशन है तो आप अपने पुराने बैंक खाते को तुरंत बंद करा दें। इससे ग्राहकों को ही नुकसान होता है।

New Delhi: ज्यादातर आपने देखा होगा कि नौकरी करने वाले लोगों के पास एक से अधिक अकाउंट (Bank Account Close) होते है। आखिर ऐसा क्यों होता तो हम आपको बता दें नौकरी बदलते समय कई लोग अपना अकाउंट चेंज कर लेते है या कई बार दूसरी कंपनी अकाउंट बदलने के लिए बोल देती है, ताकि उन्हें पैसे ट्रांसफर (Bank Account Close) करने में आसानी हो। 

फोर्ब्स की ताकतवर 100 महिलाओं की लिस्ट में वित्त मंत्री, ये भी हैं शामिल

ऐसे में कई बार कस्टमर नए खाते का इस्तेमाल करने लगते हैं और पुराने खाते (Bank Account Close) की ओर ध्यान नहीं दे पाते। साथ ही बैंक ग्राहकों के जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट में कुछ महीनों तक सैलरी क्रेडिट नहीं होने पर उसे बचत खाते में बदल देते हैं, जिसमें मिनिमम बैलेंस न रखने पर ग्राहकों को एक्सट्रा चार्ज देना पड़ता है, लेकिन अब आपको एक से ज्यादा अकाउंट रखना भारी पड़ सकता है।

अगर आपके साथ भी ऐसी कंडीशन है तो आप अपने पुराने बैंक खाते को तुरंत बंद (Business News) करा दें। इससे ग्राहकों को ही नुकसान होता है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे आसानी से बैंक खातों का बंद करवा सकते हैं। बता दें नए खाता डिटेल्स अपडेट करें ताकी पुराना सैलरी अकाउंट बंद कराने पर एंप्लॉयर को नए अकाउंट डिटेल्स दे दें, ताकि आपकी सैलरी या पेंशन नए में आती रहे। 

रद्द उड़ानों का पैसा लौटाएगी ये एयरलाइन, इस दिन तक खाते में होगा क्रेडिट

सेविंग अकाउंट खुलवाने (Business News) के 14 दिन के अंदर ही उसे बंद कराने पर कोई भी शुल्क नहीं लगता है। खाता खुलने से 14 दिनों से लेकर एक साल के बीच में अकाउंट बंद करवाने पर इसके लिए बैंक कुछ शुल्क ले लेते हैं। इसके लिए अलग-अलग बैंकों का शुल्क अलग-अलग हो सकता है। वहीं खाता खुलने के एक साल बाद बंद करवाने पर कोई शुल्क नहीं लगता। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here