आपके पास तो नहीं है Samsung का ये फोन ? कोर्ट पहुंचा मामला

क्या आपके पास सैमसंग का ये फोन है। अगर हां तो सतर्क हो जाए, क्योंकि इस फोन के कैमरे का ग्लास खराब होता जा रहा है।

0
285
Business News
क्या आपके पास सैमसंग का ये फोन है। अगर हां तो सतर्क हो जाए, क्योंकि इस फोन के कैमरे का ग्लास खराब होता जा रहा है।

Business: क्या आपके पास सैमसंग का ये फोन है। अगर हां तो सतर्क हो जाए, क्योंकि इस फोन के कैमरे का ग्लास खराब होता जा रहा है। सैमसंग पर आरोप (Business News) हैं कि कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी S20 स्मार्टफोन के कैमरे में खराब ग्लास का इस्तेमाल किया, जो अचानक टूट जाता है। ये मामला कोर्ट पहुंच गया है। मुकदमे में कहा गया है कि गैलेक्सी एस 20 के लिए महंगे दाम वसूलने के बावजूद सैमसंग ने इस खामी को वारंटी के तहत कवर करने से इनकार (Business News) कर दिया। 

550 रु में शुरु करें PPF अकाउंट, जानें क्या करना होगा?

सैकड़ों यूजर्स ने Samsung पर डिफेक्टेड कैमरा ग्लास के साथ फोन बेचने का आरोप लगाया है। कंपनी ने पिछले साल फरवरी में Galaxy S20, Galaxy S20 Plus और Galaxy S20 Ultra को लॉन्च किया, उसके बाद इसमें Fan Edition को जोड़ा था।

क्या होता है ग्लास टूटने पर

सैमसंग के Galaxy S20 स्मार्टफोन के रियर कैमरे का ग्लास टूट जाता (Business News) है। स्मार्टफोन को बैक कवर में सुरक्षित रखे जाने के बावजूद ऐसा कई ग्राहकों के साथ हुआ हैं। कैमरे का ग्लास टूटने के बाद इसपर ‘बुलेट होल’ पैटर्न बन जाता है। मुकदमे में कहा गया है कि ग्राहकों को फोन ठीक कराने के लिए 29,638.20 और जिन्होंने सैमसंग केयर बीमा लिया हुआ है उन्हें 7,409.55 खर्च करने पड़ रहे हैं। 

LPG Gas Cylinder आज सस्ता हुआ या महंगा? चेंक करें रेट

पक्ष में जा सकता है मामला

ये मामला ग्राहकों के पक्ष में जा सकता है। मुआवजा मूल्य के नुकसान और आगे के नुकसान दोनों को कवर कर सकता है। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को भारी भुगतान की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि दावेदारों को रिपेयर को कवर करने जितना मुआवजा मिल जाए। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here