बर्गर किंग का IPO 2 होने वाला है शुरू, कितनी होगी एक शेयर की कीमत?

बर्गर किंग के IPO का प्राइस बैंक 59-60 रुपय प्रति शेयर कर दिया है। बर्गर किंग का IPO अगले महीने 2 दिसंबर को आने वाला है।

0
292
Burger King Share Price
बर्गर किंग के शेयरों की हुई लिस्टिंग, निवेशकों की आई बहार

Business: प्राइवेट इक्विटी फर्म कंपनी ने बर्गर किंग ने अपने IPO का प्राइस बैंड फिक्स (Business News) कर दिया है। बर्गर किंग के IPO का प्राइस बैंक 59-60 रुपय प्रति शेयर कर दिया है। बता दें बर्गर किंग का IPO अगले महीने 2 दिसंबर को आने वाला है। खास बात यह है कि IPO के जरिए बर्गर किंग 810 करोड़ रुपय जुटाने में लगा हुआ है। इसके लिए कंपनी 450 करोड़ रुपए की कीमत के शेयर जारी कर सकती है। तो  वहीं दूसरी ओर प्रमोटर कंपनी QSR एशिया प्राइवेट लिमिटेड 6 करोड़ शेयर बेचेगी। इससे प्राइस बैंड के अपर इंड पर 360 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई (Business News) जा रही है।  

बैंकों में लगा ताला, जाने से पहले जान लें ये अहम बात…!

बता दें कंपनी इस फंड का इस्तेमाल नए रेस्तरां खोलने और कर्ज के रीपेमेंट या प्रीपेमेंट के लिए (Burger King) करेगी। कंपनी ने IPO से पहले पब्लिक मार्केट इनवेस्टर अमांसा इनवेस्टमेंट्स से 92 करोड़ रुपए जुटाए हैं। अमांस को कंपनी ने 58.5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से अलॉट भी किया था। बर्गर किंग अपने इश्यू के जरिए 810 करोड़ रुपए जुटाने वाली है। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल नए रेस्टोरेंट खोलने और कर्ज के रीपेमेंट या प्रीपेमेंट के लिए करेगी। गौरतलब है कि कंपनी के पास फिलहाल देश के 17 राज्यों और 57 शहरों में 261 रेस्टोरेंट हैं, जिनमें आठ सब-फ्रेंचाइजी बर्गर किंग रेस्टोरेंट हैं। 

शेयर बाजार में आई तेजी, जानें कहां पहुंचा निफ्टी

कंपनी ने IPO से पहले पब्लिक मार्केट इनवेस्टर अमांसा इनवेस्टमेंट्स से 92 करोड़ रुपए जुटाए (Burger King) हैं। अमांसा को कंपनी ने 58.5 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से अलॉट किया था। इससे पहले नवंबर 2019 में आईपीओ के लिए कंपनी ने सेबी के पास ड्राफ्ट फाइल किया था। तब कंपनी ने पब्लिक इश्यू के जरिए 400 करोड़ रुपए जुटाने की बात कही थी। इसमें QSR एशिया ने 6 करोड़ इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए जारी किए थे। हालांकि, इस बार फ्रेश इश्यू के साइज को बढ़ा दिए गए है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here