6 साल के बच्चे को Game की लगी लत, अकाउंट से उड़े इतने पैसे

एक बच्चा गेम खेलने में इतना मशगूल हो गया कि चुटकी में लाखों पार हो गए। बच्चों का मोबाइल पर गेम खेलना एक क्रेज सा बन गया हैं।

0
175
Business News
एक बच्चा गेम खेलने में इतना मशगूल हो गया कि चुटकी में लाखों पार हो गए। बच्चों का मोबाइल पर गेम खेलना एक क्रेज सा बन गया हैं।

America: एक बच्चा गेम खेलने में इतना मशगूल हो गया कि चुटकी में लाखों पार हो गए। आजकल बच्चों का मोबाइल पर गेम खेलना एक क्रेज सा बनता जा (Business News) रहा हैं। लेकिन गेम की दीवानगी किसी बच्चे को लाखों खर्च करवा दे ये तो हैरानी की बात है। ऐसा ही एक मामला USA में सामने आया है, जहां 6 साल के बच्चे ने अपनी मां के करीब 12 लाख रुपये खर्च (Business News) कर दिए। 

बर्गर किंग के शेयरों की हुई लिस्टिंग, निवेशकों की आई बहार

Wilton Connecticut में जॉर्ज जॉनसन नाम के एक बच्चे ने Apple ipad के अपने फेवरेट वीडियो गेम ‘Sonic Forces’ को खरीदने के लिए अपने मां के क्रेडिट कार्ड (Business News) से करीब 16,000$ लगभग 11.80 लाख खर्च कर दिए। द न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 6 साल के इस बच्चे ने अपने गेम के लिए बूस्टर खरीदा, जिसमें सबसे पहले Red Rings और फिर Gold Rings (99.99$) खरीदी ली थी। इन बूस्टर पर हर बार हज़ारों डॉलर खर्च करने पर प्लेयर को नए कैरेक्टर और ज़्यादा स्पीड मिल जाती है।

6 साल के इस बच्चे ने ये खरीदारी जुलाई महीने में की थी, उस समय मां जॉनसन ने अपने क्रेडिट कार्ड में 25 चार्ज मिले, जिसकी कुल कीमत 2,500$ करीब 1,80,000 रुपये थी। मां ने पता लगा कि ऐपल और PayPal द्वारा काफी बड़ी रकम निकाली गई है। पहले उन्हें लगा कि ये किसी तरह का फ्रॉड हुआ है, जिसके बाद उन्होंने बैंक को कॉन्टैक्ट किया। 

फ्री कॉलिंग डाटा लेने वाले हो जाएं सतर्क, महंगे हो रहे प्लान्स

बच्चे की मां कहना है कि चार्जेज़ (Business News) ऐसे बंडल हुए थे कि ये पता लगना काफी मुश्किल हो गया था। मां ने स्वीकार किया कि उसने अपने अकाउंट पर कोई Settings नहीं रखी थी, क्योंकि वह उनके बारे में नहीं जानती थीं। महिला ने कहा, ‘जाहिर सी बता है किअगर मुझे पता होता कि उसके लिए एक सेटिंग थी, तो मैं अपने 6 साल के बच्चे को वर्चुअल सोने की अंगूठी के लिए लगभग 20,000 डॉलर खर्च करने की मंजूरी नहीं देती। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here