बर्गर किंग के शेयरों की हुई लिस्टिंग, निवेशकों की आई बहार

बर्गर किंग के शेयर की भारतीय शेयर बाजार में लिस्टिंग हो चुकी है। ये 92 फीसदी प्रीमियम दर के साथ लिस्ट किया गया।

0
1638
Burger King Share Price
बर्गर किंग के शेयरों की हुई लिस्टिंग, निवेशकों की आई बहार

New Delhi: बर्गर किंग इंडिया (Burger King India) के शेयर 14 दिसंबर को 92 फीसदी प्रीमियम दर के साथ लिस्ट हो गए है। कंपनी की लिस्टिंग काफी बेहतर हुई है। सोमवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर बर्गर किंग का शेयर 115.35 रुपए (Burger King Share Price) पर खुला। इसके साथ ही बर्गर किंग के शेयर की ओपनिंग 92.25 फीसदी प्रीमियम पर हुई।

बर्गर किंग का IPO 2 होने वाला है शुरू, कितनी होगी एक शेयर की कीमत?

बात दें कि शुरुआती कारोबार में बीएसई पर बर्गर किंग का शेयर 119.80 रुपये का हाई भी बना चुका है। हालांकी बर्गर किंग के इश्यू प्राइस 60 रुपए था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बर्गर किंग के शेयर 87.33 फीसदी प्रीमियम पर 112.50 रुपए पर लिस्ट (Burger King Share Price) हुआ है। वहीं इसका लॉ प्राइस 108.40 रुपये है।

वहीं 2-4 दिसंबर के बीच 810 करोड़ रुपये में खुला यह आईपीओ (IPO) 156 गुना सब्सक्राइब किया गया था। निवेशकों के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद ही ये नतीजा रहा। इसके अलावा जिन निवेशको को बर्गर किंग के आईपीओ के जरिए शेयर मिले हैं, उनको बर्गर किंग के प्रीमियम पर लिस्टिंग के साथ मुनाफा भी मिला है।

फ्री कॉलिंग डाटा लेने वाले हो जाएं सतर्क, महंगे हो रहे प्लान्स

कंपनी के शेयरों (Business News in Hindi) की निवेशकों के बीत जबरदस्त मांग देखने को मिली। रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर 37.84 गुना सब्सक्राइब हुआ जबकि क्यूआईबी 2.70 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर 3.61 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here