तनिष्क की ज्वेलरी ब्रांड पर आई आंच, मिली धमकियां

0
266
Boycott Tanishq
ज्वेलरी ब्रांड विवादों में आ गया है। ब्रांड को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से लोगों के गुस्सा का शिकार होना पड़ रहा है।

Gujarat: टाटा का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड विवादों में आ गया है। ब्रांड को सोशल मीडिया (Boycott Tanishq) पर बुरी तरह से लोगों के गुस्सा का शिकार होना पड़ रहा है। दरअसल, फेस्टिव सीजन नजदीक है। ऐसे में तनिष्क ने अपने प्रमोशन के लिए नया विज्ञापन जारी किया है। इस विज्ञापन का जो एड है वो इंटरकास्ट मैरिज पर आधारित है। विज्ञापन में एक हिंदू लड़की (Boycott Tanishq) की मुस्लिम लड़के से शादी दिखाई गई है। इसके बाद से ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना जारी है। ट्विटर पर के साथ ज्वेलरी ब्रांड का विरोध किया जा रहा है। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया है।  

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में आई 11,853 की कमी

बता दें तनिष्क के इस प्रमोशनल ऐड में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम फैमिली (Boycott Tanishq) की बहू के रूप में दिखाया गया है। हिंदू लड़की की मुस्लिम के घर में शादी हुई है और उसकी गोदभराई यानी बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया है। इसमें हिंदू कल्चर को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम फैमिली सभी तरह के रस्मो-रिवाज हिंदू धर्म के हिसाब से करती है। जिसका पुरजोर विरोध हो रहा है। विज्ञापन के अंत में वह प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, “मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?” इस पर उसकी सास जवाब देती है, “पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?” वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है। 

हैदराबाद में 24 घंटे में भारी बारिश से सड़क पर सैलाब, अब तक 11 लोगों की मौत

सोशल मीडिया पर भी यह विज्ञापन बहस (Boycott Tanishq) का मुद्दा बन गया है और लोग इसके बारे में कई तरह की बात बना रहे हैं। कोई इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बता रहा है तो कोई एंटी- हिंदू। लोगों का कहना है कि किसी भी धर्म या जाति के बिना कोई विज्ञापन तैयार क्यों नहीं किया जा सकता। क्या जाति धर्म को सामने लाना जरुरी है? इतना ही नहीं एक यूजर ने लिखा है कि आखिर हम हर जगह एक हिंदू बहू ही क्यों देखते हैं। क्या मुस्लिम बहू कहीं दिखाई जाती है? ट्विटर पर तनिष्क के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई और लोग तनिष्क के गहने न खरीदने की बात करते हुए इसे बायकॉट करने की मांग करने लगे। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here