SBI, Andhra Bank समेत इन 6 बैंकों के ग्राहक ध्यान दें! आज से बदल गया ये नियम

अगर आपका पैसा स्टेट बैकं, केनरा और सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए है।

0
901
Bank Update News
अगर आपका पैसा स्टेट बैकं, केनरा और सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए है।

New Delhi: अगर आपका पैसा स्टेट बैकं, केनरा और सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए (Bank Update News) है। क्योंकि आज से कई सरकारी और प्राइवेट बैंकों के नियम बदल रहे हैं। आइए जानते है नए नीयम…

आम आदमी को लगा झटका! आज से LPG सिलेंडर हुआ महंगा…जानें रेट

State Bank Of India 

बेसिक सेविंग अकाउंट के लिए ब्रांच और ATM से चार बार कैश बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं। चार बार से ज्यादा निकाला तो चार्ज वसूला जाएगा। हर ट्रांजैक्शन पर 15 रुपये और GST जोड़ कर शुल्क देना होगा।

Canara Bank और Syndicate Bank

सिंडिकेट बैंक एक अप्रैल 2020 में केनरा बैंक में मर्ज कर दिया गया था। अब केनरा बैंक 1 जुलाई से सिंडिकेट बैंक की ब्रांच का IFSC कोड बदलने वाला है। यानी पुराने IFSC कोडS 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे।

IDBI

चेक बुक का 20 लीफलेट फ्री में मिलेगा। लेकिन इसके बाद 5 रुपए हर चेक पर चार्ज लिया जाएगा। अगर आप आईडीबीआई ‘सबका सेविंग अकाउंट’ रखते हैं तो ये चार्ज नहीं लगेगा। 

1 July से आपकी जेब पर पड़ सकता है असर, बदलेंगे ये 7 नियम

Corporation और Andhra Bank

कॉर्पोरेशक बैंक और आंध्रा बैंक एक साथ मर्ज हो गया है। दोनों बैंक की तरफ से ग्राहक को नई चेक बुक दी जाएगी। पुरानी चेक बुक काम नहीं आएगी। 

 

Bank of Baroda

बैंक की ओर से नए IFSC कोड जारी किए गए है। बैंक की ओर से छूट दी गई थी कि आप अपने पुराने कोड के जरिए पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं, लेकिन 1 जुलाई 2021 के बाद आपके पुराने IFSC Code काम नहीं करेगा। बता दें 2019 में विजया बैंक से मर्ज किया गया था, इसके बाद से कोड में बदलाव हो गए है। 30 जून के बाद देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहकों के कोड काम करना बंद कर दिया गया है

Axis Bank

एक्सिस बैंक SMS अलर्ट के लिए फीस को बढ़ाने जा रहा है। 1 जुलाई 2021 से ग्राहकों को एसएमएस अलर्ट के लिए प्रति एसएमएस 25 पैसे का भुगतान देना होगा। एसएमएस अलर्ट फीस मैक्सिमम 25 रुपये प्रतिमाह रहेगी। हालांकि बैंक की तरफ से भेजे जाने वाले प्रमोशनल मैसेज और ओटीपी अलर्ट इस चार्ज में शामिल नहीं है। 

Read more articles on Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here