अगले 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा लें सारा काम

आप बैंक के जो भी काम करना चाहते आज ही खत्म कर ले, क्योंकि कल से तीन दिनों तक बैंक बंद Bank Strike रहने वाले है।

0
530
Bank Strike
आज से दो दिन बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, जानें क्यों?

New Delhi: आप बैंक (Bank Strike) के जो भी काम करना चाहते आज ही खत्म कर ले, क्योंकि कल से तीन दिनों तक बैंक बंद रहने वाले है। 13 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बिहार में सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। 13 मार्च को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 14 को रविवार की वजह से बैंक बंद (Bank Strike) रहेंगे। 15 और 16 को बैंककर्मियों ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। इसी वजह से एसबीआई, इलाहाबाद, पीएनबी, केनरा, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत कई सरकारी बैंकों में कामकाम नहीं होगा। 

4 बड़े बैंकों ने सस्ता किया होम लोन, इन ग्राहकों को मिल सकता है फायदा

शेयर बाजार को दी जानकारी

एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों के साथ शेयर बाजार को भी बैंक बंद (Bank Strike) होने की जानकारी दे दी है। जानकारी के अनुसार बैंक इसके असर को कम करने और ग्राहकों को सामान्य बैंकिंग सेवाएं देने की पूरी कोशिश करता रहेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया औऱ बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कहना है कि कि वे बैंकिंग सेवाओं को हड़ताल के असर से दूर रखने के लिए कदम उठा रहे हैं। 

ट्रेनों में इसी महीने शुरू होगी ये खास सेवा, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं?

क्यों हो रही है हड़ताल

बता दें सरकार ने बैंकों का निजीकरण (Privatization of Bank) करने की बात कही है। जिसकी वजह से सरकारी बैंक कर्मचारी बेहद नाराज है। और हड़ताल करने वाले है। इस बात का खामयाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ सकता हैं। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here