Amazon के साथ जुड़ने का सुनहरा मौका, 4 घंटे में कमाए 70,000 रुपये

4 घंटे की नौकरी करके हर महीने 70,000 कमाना चाहते हैं। तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन में ट्राई कर सकते है।

0
170
Amazon Recruitment 2020
4 घंटे की नौकरी करके हर महीने 70,000 कमाना चाहते हैं। तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन में ट्राई कर सकते है।

New Delhi: अगर आप अपने ही शहर से 4 घंटे की नौकरी (Amazon Recruitment 2020) करके हर महीने 70,000 कमाना चाहते हैं। तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन में ट्राई कर सकते है। आपको बता दें अमेजन ने 20,000 लोगों को जोड़ने का ऐलान किया है। खास बात यह है कि आप फुल टाइम या पार्ट टाइम दोनों जॉब के लिए अप्लाई (Amazon Recruitment 2020) कर सकते है। जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं। 

पीएम किसान योजना की सातवीं किश्त दिसंबर में डालेगी केंद्र सरकार

आपको बता दें अमेजन डिलीवर ब्यॉय (Amazon Recruitment 2020) की नौकरी निकालने जा रहा है, कंपनी के ज्यादातर सभी शहरों में सेंटर है तो आपको अपने शहर में आसानी से ये नौकरी मिल सकती है। इसके लिए आपको किसी दूसरे शहर में भी जाने की भी जरूरत नहीं है। यानी अपने शहर से ही कमाए 60,000 से 70,000 तक। डिलिवरी ब्वॉय को दिनभर काम नहीं करना होता है उनको सिर्फ उनके एरिया के हिसाब से पैकेज दे दिए जाते हैं। डिलीवरी ब्वॉय की माने तो एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर कर देते हैं।

डिलीवरी ब्वॉय (Amazon Recruitment 2020) बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए। अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना जरूरी है। डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना भी जरुरी है। बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए। साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लइसेंस होना बेहद जरुरी है।  

दिवाली से पहले शेयर बाजार में आतिशबाजी, जानिए कितने का हुआ फायदा

डिलीवरी ब्वॉय (Amazon Recruitment 2020) को कंपनी की तरफ से हर महीने सैलरी दी जाती है। कंपनी अपने डिलीवरी ब्वॉय को 12 से 15 हजार रुपए तक सैलरी देती है। लेकिन पेट्रोल का खर्च आपको खुद लगाना होगा है। वहीं, एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 15 से 20 रुपए मिलते हैं। डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के अनुसार, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो 60000-70000 रुपए महीना कमा सकता है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here