भारत में लॉन्च होने वाली हैं फैमिली कारें, जानें क्या है नया

भारत में फैमिली कारों की काफी डिमांड देखने को मिलती है। इस बीच बड़े ब्रैंड्स में आने वाली एसयूवी कारें बाजार में उतरने वाली है।

0
253
7 seater SUV
भारत में फैमिली कारों की काफी डिमांड देखने को मिलती है। इस बीच बड़े ब्रैंड्स में आने वाली एसयूवी कारें बाजार में उतरने वाली है।

Business News: भारत में फैमिली कारों की काफी डिमांड देखने को मिलती (7 seater SUV) है। इस बीच बड़े ब्रैंड्स में आने वाली एसयूवी कारें बाजार में उतरने वाली है। एसयूवी कार सेगमेंट अब कॉम्पटिशन भी पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा है। बता दें 6, 7 सीटर वेरियंट्स भी पहले की अपेक्षा ज्यादा लॉन्च (7 seater SUV) किए जा रहे हैं।

निवेशकों के लिए सुनहरा मौका, जानें पूरी डिटेल

कंपनी ने कुछ कारों (7 seater SUV) के नाम का खुलासा किया है। टेस्टिंग में इस्तेमाल किए गए कार के प्रोटोटाइप में वैसै ही अलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं, जैसा हाल में कार के स्पाय शॉट्स में देखे गए थे। ये व्हील्स ह्यूंदै की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के जैसे ही हैं।

टाटा हेक्सा सफारी-

इस कार को भी टाटा मोटर्स ने पिछले साल फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया था। कंपनी इस को अब BS6 नॉर्म्स के मुताबिक इंजन के साथ लॉन्च करेगी। टाटा हेक्सा खास ‘सफारी’ बैज के साथ आएगी।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-

ये कंपनी सबसे सफल कारों में से एक है। इस कार के नए एडिशन का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग डेट से अभी पर्दा नहीं उठाया है लेकिन जानकारी के मुताबिक इस साल अप्रैल तक ये कार लॉन्च हो सकती है।

इस देश में मिलता है पानी से भी सस्ता पेट्रोल, भारत में सबसे ज्यादा दाम

टाटा ग्रेविटस-

इस कार को कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था। ये कार टाटा हैरियर के Omega प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। भारत में इसकी टक्कर महिंद्रा XUV 500 से होगी।

ह्यूंदै क्रेटा-

इस समय में ये भारत में कंपनी की सबसे पॉप्युलर एसयूवी है। कार की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस कार का अब 7 सीटर वर्जन भी ला रही है जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here