सोने के भाव में गिरावट, जानें आज का रेट

सोने के दाम को लेकर इस समय कोई भी स्पष्ट राय दे पाना बहुत मुश्किल हो रहा है। पिछले एक महीने से सोने की कीमत रंग बदल रही है।

0
203
Sovereign Gold Bond Scheme
मोदी सरकार दे रही सस्ता सोना खरीदने का मौका, जान लें ये बातें

New Delhi: सोने के दाम में (gold price today) आज बाजार खुलते ही जोरदार गिरावट देखी गई। कुछ ही देर में सोना और चांदी एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट पर कारोबार कर रहे थे। सुबह लगभग 10.00 बजे सोना मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर लगभग 522.00 रुपये की गिरावट के साथ 50048.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचा तो वही चांदी 708.00 रुपये की गिरावट के साथ 60437.00 रुपये प्रति किलो पहुंचा।

कर्जदारों को सरकार ने दी राहत, नहीं देना होगा लोन के ब्याज पर ब्याज

सोने के दाम को लेकर इस समय (gold price today) कोई भी स्पष्ट राय दे पाना बहुत मुश्किल हो रहा है। पिछले एक महीने से सोने ने जिस तरह से अपना रंग बदला है, उसे अभी समझना थोड़ा मुश्किल है शायद इसीलिए खरीदार और निवेशक दोनों ही पैसा लगाने से बच रहे हैं। अगस्त महिने में सोना लगभग 56254 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से आज तक के सबसे ऊपर के प्राइस पर पहुंच गया था। अगस्त का पहला सप्ताह सोने के लिए काफी अच्छा रहा लेकिन इसके दूसरे सप्ताह से ही सोने के दाम में गिरावट आनी शुरू हो गई थी।

अब तक सोना साढ़े पांच हजार से ज्यादा सस्ता हो चुका है। सोने के दाम में गिरावट का एक कारण शेयर बाजार का मजबूत होना भी है। पिछले एक महीने से बाजार में आई तेजी को भी लोग सोने के दाम में गिरावट का कारण मान रहे हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद दुनियाभर के बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई थी जिसके बाद लोगों ने सोने में सबसे ज्यादा निवेश किया था।

सरकार की इस स्कीम के जरिए, 31 अगस्त से फिर मिलेगा सस्ता सोना

सूत्र जानकारों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने के दामों में और गिरावट देखी जा सकती है। सोना 48 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक जा सकता है। वहीं दिवाली तक सोने में एक बार फिर तेजी देखी जाएगी। दिसंबर अंत तक सोना अपने अब तक सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। एमसीएक्स पर सोना 48 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक जाने की संभावना है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here