WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज करने पर शो होगी आपकी प्रोफाइल फोटो, जानें कितना खास है यह फीचर

0
596

WhatsApp New Feature: हमेशा से ही वॉट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। सभी डेवलपर्स फीचर्स को स्टेबल वर्जन पर जोड़ने के लिए पहले उसे बीटा वर्जन पर इस्तेमाल करते है। बता दें कि बीटा वर्जन पर एक नया फीचर स्पॉट किया गया है, जो कि आने वाले कुछ समय में हमें स्टेबल वर्जन पर देखने को मिल सकता है।

वहीं अब तक ऐसा होता आया है कि वॉट्सऐप ग्रुप में किसी यूजर का नाम या नंबर केवल मैसेज करने पर ही दिखाई देता है। लेकिन अब वॉट्सऐप के नए फीचर के बाद से सब कुछ बदलने वाला है। बीटा वर्जन में प्रोफाइल फोटा विद-इन ग्रुप (Profile photo with-in Group) का फीचर स्पॉट किया गया है। फिलहाल वॉट्सऐप इस फीचर पर अभी काम कर रहा है और साथ ही बीटा यूजर्स के लिए अभी यह फीचर उपलब्ध नहीं है। आइए जानते है कि इस फीचर में क्या नया होगा-

इस फीचर में होने वाला है ऐसा

वॉट्सऐप के नए फीचर को फिलहाल iOS के बीटा वर्जन 22.18.0.72 पर स्पॉट किया गया है। साथ ही आपको बता दें कि WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट भी जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि ग्रुप मेंबर की प्रोफाइल फोटो कैसे दिखाई दे सकती हैं।

साथ ही अगर किसी यूजर ने प्रोफाइल फोटो नहीं लगा रखी और या फिर उसने अगर कोई प्राइवेसी लगा रखी है और उसकी फोटो नहीं दिख रही है तो उसकी जगह एक डिफॉल्ट आइकन नजर आएगा। आप आसानी से इस फीचर की मदद से मैसेज भेजने वाले शख्स को पहचान सकते हैं।

जल्द आएंगे नए फीचर्स

हर बार की तरह वॉट्सऐप का एक नया फीचर भी सामने आया है, जिसका नाम है ब्लर ईमेज फीचर। इसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति को कोई भी फोटो भेजने से पहले ब्लर कर सकते हैं। साथ ही बता दें कि इसके लिए वॉट्सऐप में ड्रॉइंग टूल जोड़ा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here