BAGESHWAR DHAM: धीरेंद्र शास्त्री ने ऐसा क्या कर दिया की मचा है सियासी कोहराम ?

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्रीअपने चमत्कार को लेकर चर्चाओं में बने हुए है। हर तरफ सोशल मीडिया पर उनका जिक्र चल रहा है।

0
370
DHIRNDRA SHASTRI BAGESHWAR DHAM
DHIRNDRA SHASTRI BAGESHWAR DHAM

कौन है बाबा बागेशवर धाम, क्या है विवाद के कारण ?

बागेश्वर धाम(BAGHESWAR DHAM) के महंत धीरेंद्र शास्त्री (MEHANT DHIRENDRA SHASTRI)  इस समय अपने चमत्कार को लेकर चर्चाओं में बने हुए है। हर तरफ सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर उनका जिक्र चल रहा है। एक तरफ लोग उनके समर्थन (FAVOUR) में उतरे हुए है तो दुसरी ओर उनके खिलाफ (AGAINST) कई लोग आंदोलन कर रहे हैं। दरसल कुछ दिन पहले बागेश्वर धाम (BAGHESWAR DHAM) के महंत धीरेंद्र शास्त्री (MAHANT DHIRENDRA SHASTRI) पर आरोप लगने शुरु हुए कि वह लोगों को अंधविश्वास (SUPERSTITION)  के जाल में फंसा रहे है उनके पास कोई सिद्धि नहीं है, वो तो भक्तों कि भावनाओं के साथ खेल रहें है। ये सभी आरोप महाराष्ट्र (MAHARASTRA) में संचालित एक संगठन ने लगाए है।

आखिर क्या है विवाद के कारण ?

बागेश्वर धाम (BAGHESWAR DHAM) सरकार पर महाराष्ट्र (MAHARASTRA) कि अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति संस्था ने आरोप लगाया है कि वह समाज में अंधविश्वास (SUPERSTITION) फैलाने का काम कर रहें। संस्था ने उन्हें अपने चमत्कार दिखाने कि चुनौती दी थी कि वह नागपुर (NAGPUR) में आए और उनके कार्यक्रम में शामिल लोगों को अपना चमत्कार (MAGIC) दिखाएं। साथ में घोषणा कि वह अगर ऐसा करते है तो उन्हें इनाम के तौर पर 30 लाख (30 LAKHS) रुपये दिए जाएगें। लेकिन उन्होनों चुनौती स्वीकार नहीं की। इस कार्यक्रम का आयोजन 13 जनवरी को होना था लेकिन 11 जनवरी को ही विवाद शुरु हो गया।

महंत धीरेंद्र शास्त्री  का बयान

मीडिया से बातचीत के दौरान महंत धीरेंद्र शास्त्री (MAHANT DHIRENDRA SHASTRI) ने अपने बयान में कहा कि हम भगोड़े नहीं है, हम हिंदू शेर है मैं किसी से डरता नहीं हूं। उनका कहना है कि मैं किसी चुनौती से डर कर नहीं भागा। जिसे भी चमत्कार (MAGIC) देखना है वह बागेश्वर धाम (BHAGESHWAR DHAM) आए, साथ ही कहा कि उनके टिकट का खर्चा मैं दूंगा। उनके चमत्कार को किसी प्रमाण (PROOF) की जरुरत नहीं है।

कहा है बागेश्वर धाम ?

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश (MADHYA PRADESH) के छतरपुर (CHATARPUR) में स्थित है, जहां लाखों लोग दर्शन करने के लिए आते है और इस समय महंत धीरेंद्र शास्त्री (MEHANT DIRENDRA SHASTRI) विश्व भर में प्रसिद्धि (FAMOUS) हासिल कर चुके है। लोग यूट्यूब (YOUTUBE) पर उनकी कथा भी सुनते है। दूर-दूर से उन्हें कथा सुनाने के लिए बुलावा देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here