Weather Update: बरसात के दिन आए…!!! इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बदरा

0
199
UP Weather Alert

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम मानसून पहुंच चुका है। अरब सागर, गुजरात और राजस्थान के शेष इलाकों में शनिवार को मानसून पहुंच चुका है। इसके साथ ही देश के हर कोने में मानसून की आर्द्रता पहुंच चुका है।

अगले पांच दिन में ओडिशा समेत कई क्षेत्रों में झमाझम बरसात

आइएमडी की भविष्यवाणी के मुताबिक अगले पांच दिन के दौरान ओडिशा, गुजरात, कोंकण और गोवा में जोरदार बारिश की संभावना है। मध्य भारत में चार और पांच जुलाई को और पश्चिमोत्तर भारत में पांच और छह जुलाई को झमाझम बरसात(Rainy Weather) हो सकती है। उत्तर ओडिशा के ऊपर बन रहा कम दबाव का क्षेत्र बांग्लादेश के ऊपर चक्रवात की स्थिति बन रही है।

दिल्ली में अब तक मूसलाधार बारिश नहीं(Rainy Weather)

इस साल मानसून केरल और महाराष्ट्र में तय समय से पहले ही पहुंच गया था. उम्मीद जताई जा रही थी कि दिल्ली में भी मानसून जल्दी पहुंचेगा, लेकिन देश के उत्तरी इलाकों में दबाव बनने से मानसून की गति धीमी हो गई, जिसकी वजह से तय समय से कई दिन बाद मानसून दिल्ली-यूपी के बड़े हिस्सों में पहुंचा.

उसी दबाव का नतीजा है कि अब भी दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश जैसी बात नहीं दिखी. अगले दो-तीन दिनों में भी मूसलाधार बारिश की कोई उम्मीद नहीं है.

देश के अन्य हिस्सों का हाल(Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने की संभावना है.

इसके साथ ही मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और पुडुचेरी में गरज और बिजली के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here