Weather Update: कहीं गर्मी करेगी ‘Kill’ तो कही बारिश से मौसम होगा ‘Chill’, जाने मौसम का हाल

0
307

Weather Update: देशभर में गर्मी का सितम लगातार जारी है, कही बारिश तो कही धूप जैसा हालत लगातार बन रहे है।  देशभर के लोग गर्मी से परेशान है, तो कभी-कभी होने वाली बारिश लोगो के मन में ख़ुशी की लहर तो जगाती है लेकिन फिर चिलचिलाती गर्मी लोगो की ख़ुशी पर पानी फेर देती है।

वही अब एक बार फिर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि देश के  कुछ क्षेत्रो में मौनसून पहुंच गया है, वही कुछ क्षेत्रो में लगातार गर्मी का सितम जारी है। इसी बीच मौसम विभाग के बारिश को लेकर आंकड़े लोगो के बीच हर्ष और दुःख का सबब भी बनते रहते है।

क्या कहा मौसम विभाग ने.? (Weather Update)

दरअसल, अब मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में फिलहाल गर्मी बढ़ेगी और मानसून के यहाँ तक पहुंचने में थोड़ी देरी होगी। वही दक्षिण भारत यानी केरल, तमिल नाडु में मानसून पहले से ही पहुंच चुका है।

दिल्ली की बात करे तो दिल्ली में पिछले कई दिनों से गर्मी का सितम लगातार जारी है।  दिल्ली में तापमान 40 डिग्री से ऊपर  दर्ज हो रहा है जिसके कारण गर्मी को लेकर लोगो के बीच बुरा हाल है।

हिमाचल प्रदेश और  जम्मू-कश्मीर में बारिश के आसार

हालांकि, मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश होते रहने की संभावना जताई है. इसके साथ ही साथ ही इन दोनों राज्यों में अगले तीन दिनों तक प्री-मानसून बारिश होने की संभावना जताई गई है.

UP और राजस्थान में पारा 43 के करीब 

दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी फिलहाल भीषण गर्मी में कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. ज्यादातर शहरों में तापमान 43 डिग्री के ऊपर ही रहने का अनुमान जताया गया है. वहीं, राजस्थान के कई शहरों में अब भी अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बने रहने की संभावना जताई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here