Uttarakhand Helicopter Crash: अचानक मौसम में परिवर्तन के कारण हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश

0
241
Uttarakhand Helicopter Crash:
Uttarakhand Helicopter Crash: अचानक मौसम में परिवर्तन के कारण हुई दुर्घटना

Uttarakhand Helicopter Crash: उत्तराखंड में आज सुबह हेलीकाप्टर दुर्घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तराखंड के केदारनाथ यात्रा मार्ग पर आज सुबह जब हेलीकाप्टर यात्रियों को लेकर दर्शन के लिए लेकर जा रहा था। रास्ते में लिंचोली व गरुड़चट्टी के बीच हेलीकाप्टर क्रैश हो गया। सूचना मिलने पर SDRF की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुँच गई।

घटना के बाद यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हादसे से पहले हेलीकाप्टर उड़ान के लिए तैयार था मौसम भी उड़ान एक लिए सही था। लेकिन उड़ान भरने के बाद अचानक मौसम में परिवर्तन हुए जिस कारण पहाड़ी में बादल छाने से ये दुर्घटना घटित हो गई।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। क्रैश हुआ हेलीकाप्टर आर्यन कंपनी का था जिसमें 07 लोग सवार थे। घटना का कारण कोहरा बताया जा रहा है। अधिक कोहरे के कारण कम दिखने की वजह से हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेलीकाप्टर में सवार लोगों की सूची-

01.पूर्वा रामानुज
02.कृति ब्राड
03.उर्वी
04.सुजाता
05.प्रेम कुमार
06.काला
07.पायलट अनिल सिंह

आपको बता दें कि उत्तराखंड केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, जिसमें सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि केदारनाथ के गरुड़ चट्टी में यह हादसा उस वक्त हुआ जब हेलीकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था, हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। केदारनाथ से करीब 2 किलोमीटर दूर गरुड़ चट्टी के पास चट्टान से टकराने की वजह से ये बड़ी दुर्घटना हुई। हादसे में तीन लोग गुजरात के रहने वाले बाकि एक कर्नाटक, एक मुंबई और एक झारखंड से था।

अचानक मौसम में हुआ परिवर्तन

केदारनाथ में बारिश जारी है, बारिश के रुकने के बाद आज सुबह कोहरा आया था था जिसके कारण पायलट को कुछ दिखाई नहीं दिया और हेलीकाप्टर एक चट्टान से जा टकराया। आपको बता दें कि आर्यन ग्रुप का हेलीकॉप्टर अलग रूट से आना-जाना करता था। ये हेलीकाप्टर काफी ऊंचाई से यात्रा करता था। घटना के समय हेलीकाप्टर में 7 लोग मौजूद थे।

घटना के बाद यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हादसे से पहले उड़ान के लिए पायलट कॉल था। उड़ान के लिए हेलीकाप्टर तैयार था लेकिन बीच में अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ जिस कारण पहाड़ी के बीच बादल छा गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here