Priyanka Chopra News: लखनऊ दौरे पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, स्कूल में बच्चों से कर रही मुलाकात, Video

0
870
priyanka chopra
priyanka chopra

Priyanka Chopra News: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Gandhi) दो दिनों के लिए लखनऊ दौरे पर है। लखनऊ में रहकर प्रियंका चोपड़ा सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा कर रही है। सोमवार सुबह को वह निगोहां के लालपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची। यहां बच्चों को मिलने वाली पोषण आहार के बारे में जानकारी ली।

बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद

बता दे कि, इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में उनके सहयोगी और सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे। प्रियंका चोपड़ा 1090 वीमेन पावरलाइन, 181 वन स्टॉप सेंटर के साथ यूनिसेफ ऑफिस भी पहुंचेंगी।

सोमवार सुबह प्रियंका चोपड़ा पहले बिजनौर और औरंगाबाद प्राथमिक विद्यालय में शामिल हुईं। यहां पर उन्होंने बच्चों से मुलाकात की और बातचीत कर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी दी। सुबह साढ़े 9 बजे मोहनलालगंज के लालपुर गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में मीना मंच में बच्चों से रूबरू हुई।

यूनिसेफ के अभियानों का कर रही प्रचार

जानकारी के लिए बता दे कि, प्रियंका चोपड़ा ने यूनिसेफ (UNICEF) के अभियानों का प्रचार करने में भी मदद की है। इन अभियानों से वह अपने समर्थकों को देशभर में किशोरियों के अधिकारों की मांग करने के लिए प्रेरित करती हैं। विशेषकर उनके अधिकारों के लिए जो समाज के बहिष्कृत और अधिकारविहीन वर्गों से आती हैं।

महिला शक्ति के लिए उठा रही आवाज

‘बच्चों के खिलाफ हिंसा’ अभियान से जुड़े ऑडियो-वीडियो में भी अपनी आवाज दी है, जिसका उद्देश्य बाल विवाह के साथ-साथ शारीरिक, भावनात्मक और यौन हिंसा के विभिन्न रूपों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। प्रियंका चोपड़ा अभियान को बढ़ाने के लिए लखनऊ आई है।

गौरतलब है कि प्रियंका चोपड़ा को साल 2016 में ‘ग्लोबल यूनिसेफ गुडविल एंबेसडर’ के रूप में नियुक्त किया गया। वह बच्चों के अधिकारों तथा लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मीडिया पैनल चर्चाओं में भी भाग लेती रहती हैं। भारत में जिन प्रमुख यूनिसेफ अभियानों से जुड़ी हुई हैं, उनका लक्ष्य किशोरियों और युवतियों को जीवन कौशल, उद्यम और नेटवर्किंग के कौशल का प्रशिक्षण देकर उन्हें मजबूत बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here