UP News: गोंडा में निकला 12 फीट लंबा विशालकाय अजगर, गांव में मचा हड़कंप, Video

0
82

UP News: गोंडा जिले के एक गांव में विशालकाय अजगर (Python) निकल गया। जिसके बाद गांवे में चारों ओर हड़कंप मच गया। अजगर को देखने वालों की भीड़ लग गई। जिसके चलते ग्रामीणों ने आनन-फानन में वन विभाग को सूचित किया। सूचना पाकर वन विभाग (Forest Department) की टीम मौके पर पहुंच गई।

मोहनपुरा असधा गांव का मामला

बतादे कि, मामला मोहनपुरा असधा गांव है। जहां पर सोमवार को 12 फीट लंबा अजगर गांव में निकल आया। सूचना पर पहुंची वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ लिया। अजगर को पकड़ने के बाद उसे जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

पहले भी निकल चुका है अजगर

बता दे कि, इससे पहले भी गोंडा में कई बार अजगर निकला है। बीते अक्टूबर माह में जंगल में घूम रही एक बकरी को अजगर ने हमला कर अपना निवाला बना लिया। सूचना मिलने पर वन विभाग के लोग मौके पर पहुंची थी और अजगर को कब्जे में ले लिया था।

गौरतलब है कि, इटियाथोक ब्लॉक मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित गांव पृथ्वी पाल ग्रंट के जंगल के करीब पेड़ार नाले के बगल बकरियां चर रही थीं। इसी दौरान वहां निकले लगभग 12 से 15 फीट लंबे अजगर ने बकरी को अपने चंगुल में लेकर निगलने लगा।

जानकारी होने पर कुछ लोग भी मौके पर पहुंच गए और बकरी को अजगर के चंगुल से छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। इस बीच बकरी की मौत हो गई। सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और अजगर को अपने कब्जे में ले लिया।

वन विभाग के दरोगा सुरेश सिंह सूर्यवंशी का कहना था कि अजगर की हालत बिल्कुल ठीक है। उसे पकड़कर देर शाम परास खाल जंगल में छोड़ दिया गया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here