UP Weather Update: भारी बारिश की तबाही के बीच तेज आंधी तूफान, चारों ओर त्राहिमाम-त्राहिमाम…आकाशीय बिजली गिरने से बेटी की मौत, मां गंभीर, Video

0
58

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालत बन गया है। आसमान से बारिश (UP Heavy Rain) की बूंदों के बीच आफत बरस रही है। कई दिनों से हो रही भारी बारिश से पूर्वी उत्तर प्रदेश में जनजीवन पूरी तरह बिखर चुका है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) पहले ही 51 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी चुका था।

बारिश के बीच तेज आंधी- तूफान

गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी प्रदेश में राहत नहीं मिली। बारिश के बीच कई जिलों में तेज आंधी तूफान (UP Thunderstorm) आया। जिससे किसानों की फसलों (UP Crop Damage) को भारी नुकसान पहुंचा है। कई जिलों में बाढ़ (UP Flood) का कहर देखने को मिल रहा है। मऊ में तेज आंधी तूफान के बीच भारी बारिश हो रही है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि आवश्यकतानुसार ही घर से बाहर निकले। तेज बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी चमक रही है।

आकाशीय बिजली गिरने से बेटी की मौत

दूसरी ओर, बांदा जिले में भारी बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरी है। आकाशीय बिजली गिरने से एक बेटी की मौत हो गई और मां गंभीर रूप से झुलस गई है। बता दे कि, मां बेटी खेत पर चारा काट रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायल मां को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। घटना बिसंडा थाना क्षेत्र के थनैल गांव की है।

श्रावस्ती में 48 घंटों से बारिश

वहीं, श्रावस्ती में 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते जिला अधिकारी पूरे जनपद में भ्रमण कर रही हैं। तिलकपुर मजगवां तटबंध पर राप्ती नदी खतरे के निशाने से ऊपर बह रही है। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने तटबंध पर पहुंचकर युद्धस्तर पर काम कराने निर्देश दिया है। बाढ़ क्षेत्रों का डीएम ने दौरा कर पीड़ितों का कुशलक्षेम जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here