UP: प्रयागराज में जाली नोटों की तस्करी, STF ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
139

UP Crime News: उत्तर प्रदेश में STF की प्रयागराज इकाई ने भारतीय जाली नोट की तस्करी करने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 3.40 लाख रुपए की जाली नोट बरामद हुए. पुलिस उपाधीक्षक STF नवेंदु कुमार ने बताया कि STF को सूचना मिल रही थी कि भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्रों से भारतीय जाली मुद्रा उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भेजी जा रही है.

दो आरोपी गिरफ्तार

जिसके बाद STF की टीम ने इस दिशा में जानकारी जुटानी शुरू की. उन्होंने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि भारतीय जाली मुद्रा के साथ दो व्यक्ति नैनी स्थित जीसी कंपनी रोड से मुख्य मार्ग की ओर पैदल आ रहे हैं. इस सूचना पर STF की टीम ने उक्त स्थान से दोपहर तीन बजे आरोपी मदन लाल और बबलू चौरसिया को गिरफ्तार किया.

3 लाख 40 हजार रुपए बरामद

नवेंदु कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास से 3,40,000 रुपये भारतीय जाली मुद्रा बरामद की गई. मदनलाल ने पूछताछ में बताया कि इस गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल निवासी दीपक मंडल है. उन्होंने बताया कि मदन लाल प्रतापगढ़ जिले के लालगंज थाना अंतर्गत महेशपुर गांव का निवासी है, जबकि बबलू चौरसिया प्रयागराज जिले के मऊआइमा थाना अंतर्गत थम्मन का पुरवा गांव का निवासी है.

कुमार के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ नैनी थाना में आईपीसी की धारा-489बी/489सी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है और अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here