UP News: सहारनपुर से आतंकी नदीम गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के मर्डर का था प्लान

0
76

15 अगस्त से पहले एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है. ATS ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को गिरफ्तार किया है. यह आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहता था. एटीएस ने उसकी पहचान मुहम्मद नदीम के रूप में की है.

नूपुर शर्मा का मिला था टास्क

ATS की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश के आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा Nupur Sharma की हत्या का टास्क दिया गया था. जिसके बाद वह लगातार नूपुर शर्मा को मारने की योजना बना रहा था. अब वह गिरफ्तार हो गया है.

फिदायीन हमले की तैयारी में था आतंकी

शुक्रवार को ATS ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि एजेंसी को सूचना मिली थी कि सहारनपुर के गंगोह थाना के कुंडाकलां गांव में एक शख्स जैश और तहरीक-ए-तालिबान TTP से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है. इसके बाद मुहम्मद नदीम की पहचान करते हुए उससे पूछताछ की गई.

फिदायीन हमले की कर रहा था तैयारी

बता दे कि, TTP के आतंकी सैफुल्ला ने मुहम्मद नदीम को फिदायीन हमले की तैयारी के लिए ट्रेनिंग मटीरियल सोशल मीडिया के जरिए उपलब्ध करवाया था. इसी की मदद से नदीम सारा सामान इकट्ठा कर किसी सरकारी बिल्डिंग या पुलिस परिसर में हमला करने की साजिश में था.

इतना ही नहीं, आतंकी के फोन की जांच की गई तो उसमें एक डॉक्यूमेंट मिला, जिसका शीर्षक Explosive Course Fidae Force था. मुहम्मद नदीम के फोन से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश-ए-मुहम्मद और टीटीपी के आतंकियों से चैट और ऑडिया मैसेज मिले हैं. फिलहाल आतंकी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here