UP Emergency Service: इमरजेंसी सेवा तोड़ रही दम, ट्रैक्टर से चल रही फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां, Video

0
69

UP Emergency Service: मजबूत कानून और सुरक्षा का दम भरने वाली यूपी सरकार में इमरजेंसी सेवाओं  का क्या हाल है, इसकी बानगी अमरोहा में देखने को मिली है। जहां पर इमरजेंसी सेवाएं ट्रैक्टर के भरोसे चल रही है। फायर ब्रिगेड (Fire Department) की गाड़ी को एक ट्रैक्टर द्वारा ले जाने का वीडियो सामने आया है। जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक ट्रैक्टर फायर ब्रिगेड गाड़ी को ले जाते हुए दिखाई दे रहा है।

इमरजेंसी सेवाओं पर उठे सवाल

बता दे कि, इस दृश्य को देखने के बाद लोग इमरजेंसी सेवाओं पर सवाल उठा रहे हैं। अब दमकल की गाड़ी को घटनास्थल से ट्रैक्टर से ले जाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल खड़े होना लाजिमी है।

ट्रैक्टर से खींची जा रही गाड़ियां

जानकारी के लिए बता दे, अमरोहा के गजरौला कोतवाली इलाके में बीती रात दमकल की एक गाड़ी ट्रैक्टर से ले जाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इंदिरा चौक से स्टेशन की ओर जाते वक्त दमकल की गाड़ी का किसी शख्स ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल हुए इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि इमरजेंसी सेवाओं में लगी दमकल की एक गाड़ी को ट्रैक्टर द्वारा ले जाया जा रहा है।

मामले की कराई जाएगी जांच

इमरजेंसी सेवाओं के इस हाल का कारण सरकारी वाहनों का रखरखाव और समय रहते कमियों को दुरुस्त न करना है। अपातकालीन सेवा में लगी दमकल की गाड़ी को ट्रैक्टर से ले जाया जा रहा है। इसके बाद जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच कराई जाएगी।

अग्निशमन अधिकारी केपी मिश्रा का कहना है कि गाड़ी वर्कशॉप पर ठीक होने गई थी। लेकिन कल किसी कारण ठीक नहीं हो पाई। जिसे रात को गजरौला फायर स्टेशन पर ट्रैक्टर से खिंचवाकर लाया गया। दमकल की गाड़ी किसी घटना पर नहीं गई थी। किसी अज्ञात ने इसका वीडियो बना लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here