UP Dengue Update: ओरैया में डेंगू का टूटा कहर, 100 से अधिक मिले केस, 4 लोगों की मौत, Video

0
56

UP Dengue Update: उत्तर प्रदेश में डेंगू लगातार कहर मचा रहा है। डेंगू की चपेट में पूरा प्रदेश है। सरकार लगातार डेंगू को लेकर कदम उठा रही है। बावजूद इसके डेंगू लगातार पैर पसारता जा रहा है। सोमवार को औरैया (Auraiya Dengue) जिले में डेंगू ने जमकर कहर ढहाया। जिले के फरीदपुर, सहायल, लहरापुर में सौ से अधिक लोग बुखार की चपेट में है।

100 से ज्यादा लोग पीड़ित

बता दे कि, ओरैया में डेंगू से 100 से ज्यादा लोग चपेट में है जबकि डेंगू से कुल चार लोगों की मौत हो चुकी है। डेंगू से हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत व्य़ाप्त है। सोमवार को कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक और डेंगू पीड़ित की मौत हो गई। जिले में लगातार डेंगू के केस बढ़ते जा रहे हैं।

पर्ची काउंटर पर आराम कर रहे कुत्ते

वहीं, अस्पताल में पर्ची काउंटर के पास कुत्ता आराम फरमा रहा था इसके साथ ही CMS की कुर्सी खाली पड़ी थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब इसके बारे में आला अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

डेडिकेटेट अस्पताल बनाने के निर्देश

जानकारी के लिए बता दे कि, बीते दो दिन पहले प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने डेंगू को लेकर समीक्षा बैठक की थी। जिसके बाद उन्होंने निर्देश दिया था कि हर जिले में डेडिकेटेड अस्पताल ( Dedicated Hospital) बनाए जाएंगे। डेंगू से निपटने के लिए अलग से वार्ड बनाए जाएंगे।

डेंगू के बनाए जाएंगे वार्ड

कोविड की तरह अब डेंगू को लेकर भी अलग से वार्ड बनाए जाएंगे। जिससे मरीजों को सही समय पर इलाज उपलब्ध हो सके। प्रदेश शासन लगातार डेंगू को लेकर निर्देश दे रहा है साथ ही विज्ञापनों के जरिए लोगों में जागरूकता फैला रहा है। जिससे डेंगू को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here