UP Dengue Alert: कानपुर और शामली में डेंगू का कहर, दो डॉक्टर समेत तीन ICU में भर्ती, Video

0
114
UP Dengue Alert
UP Dengue Alert

UP Dengue Alert: यूपी में डेंगू का कहर जारी है। शुक्रवार को कानपुर में डेंगू (Kanpur Dengue Case) ने जमकर कहर बरपाया। शहर में डेंगू के 25 नए केस सामने आए हैं। शहर में डेंगू के कुल केसों की संख्या 47 हो गई है। जिससे दो डॉक्टरों समेत तीन लोगों को (ICU) में भर्ती कराया गया है।

दवाई पहुंचाने के लिए बनाई टीमें

बता दे कि, कानपुर में ग्रामीण इलाके भी लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। गांव मंधना में 9 माह का बच्चा भी डेंगू से संक्रमित है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ विभाग (Health Department Alert) भी डेंगू को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामीण इलाकों में दवाई पहुंचाने के लिए टीमें बनाई हैं।

शामली में डेंगू से युवती की मौत

दूसरी ओर, पश्चिमी यूपी के जिला शामली में डेंगू से 15 साल की युवती की जान चली गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए जनपद में डेंगू से बचाव के लिए कार्रवाई की मांग की है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से राहत बचाव के लिए कार्य करने की अपील की है।

नगर पालिका की लापरवाही आई सामने

बता दे कि, इस मामले में स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका की लापरवाही सामने आई है। जहा उन्होंने नगर पालिका क्षेत्र और देहात में कोई भी कीटनाशक दवाई का छिड़काव नहीं कराया है। मामला शामली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी का है जहां पर डेंगू का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जनपद में डेंगू के जहां आधा दर्जन के करीब मरीज सामने आ चुके हैं तो वही वायरल फीवर के केस भी सैकड़ों से ज्यादा सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here