UP Dengue Alert: अंबेडकरनगर में डेंगू का कहर, 80 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, Video

0
58
Dengue
Dengue

UP Dengue Alert: बारिश का मौसम खत्म होते ही बीमारी फैलनी शुरू हो गई है। मौसम ने जैसे ही करवट बदली वैसे ही संचारी रोगों ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। बारिश के बाद वायरल फीवर, मलेरिया और डेंगू अपना असर दिखा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में डेंगू को लेकर अलर्ट जारी है।

डेंगू के मिले 80 केस

वहीं, लखनऊ के बाद अंबेडकरनगर में डेंगू (Ambedkarnagar Dengue Case) अपना कहर दिखा रहा है। जिलेभर में डेंगू के 80 केस मिलने से हड़कंप मच गया। प्रतिदिन डेंगू के केस तेजी से मिल रहे हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। जिलेभर के (CHC) पीएचसी (PHC) और मेडिकल कॉलेज में संभावित मरीजों की जांच की जा रही है। जिससे डेंगू को फैलने से रोका जा सके।

प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

बता दे कि, अंबेडकरनगर में डेंगू को लेकर एडवाइजरी (Dengue Advisory) जारी की है। प्रशासन ने सभी विभागों से सहयोग करने की अपील की है। जिससे बढ़ते डेंगू के कहर से लोगों को बचाया जा सके। स्वास्थ्य़ विभाग ने गांव-गांव जाकर फॉगिंग करने के आदेश दे दिए हैं।

लखनऊ में भी कहर जारी

दूसरी ओर, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू का ज्यादा कहर देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर लखनऊ हाईकोर्ट ने नगर निगम को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने नगर निगम को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद से शहर में फॉगिंग का काम तेजी से किया जा रहा है।

जांच को लेकर रेट तय

इसके अलावा प्रदेश में डेंगू की जांच और प्लाज्मा को लेकर रेट तय कर दिया है। जिससे निजी अस्पतालों में मनमानी उगाही न हो सके। बता दे कि, प्रयागराज में अभी प्लाज्मा को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया था। जिसके बाद पीड़ित परिवार को महंगा प्लाज्मा बेचा गया था। साथ ही मरीज की मौत भी हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here