UP Crime News: 28 साल बाद गिरफ्तार हुआ बलात्कारी, नाबालिग से किया था गैंगरेप

0
30

Uttar Pradesh Crime: यूपी के शाहजहांपुर में गैंगरेप पीड़िता को 28 साल बाद न्याय मिला है. 12 साल की उम्र में नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ था. पुलिस ने गैंगरेप के एक आरोपी को गिरफ्तार अब जाकर किया है. घटना के 28 साल बाद रेप पीड़िता ने अदालत के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद हुए DNA Test में दोनों आरोपियों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी गुड्डू को गिरफ्तार किया था.

पीड़िता ने दिया था बच्चे को जन्म

गैंगरेप के बाद नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई थी और उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया था. बड़े होने पर बच्चे ने अपने पिता का नाम मां से जानने की कोशिश की तो मां ने कोर्ट के आदेश पर पुलिस में रेप करने वालों पर केस दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उनका डीएनए टेस्ट कराया था. रिपोर्ट आने के बाद डीएनए टेस्ट में एक आरोपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

28 साल बाद मिला इंसाफ

मामला शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार इलाके का है. यहां करीब 28 वर्ष पहले नाबालिग लड़की अपनी बहन और बहनोई के घर में रहती थी. इस दौरान उसी मोहल्ले में रहने वाले दो युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया. उस वक्त रेप पीड़िता की उम्र 12 साल थी. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि 13 साल की उम्र में वह गर्भवती हो गई थी और 1994 में उसने एक बच्चे को जन्म दिया था.

रेप पीड़िता के बहनोई ने किशोरी की शादी गाजीपुर जिले के एक व्यक्ति के साथ कर दी. परंतु 10 वर्ष बाद जब उसके पति को पत्नी के साथ हुए दुष्कर्म की घटना का पता चला तो उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. इसके बाद महिला लखनऊ आकर रहने लगी. हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों के डीएनए टेस्ट कराया जिसके बाद आरोपी गुड्डू का डीएनए टेस्ट पॉज़िटिव पाया गया. इस मामले में पुलिस ने रेप के आरोपी गुड्डू को 28 साल बाद ढूंढ निकाला है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here