UP Diwali Hospital Alert: दिवाली को लेकर अस्पतालों में अलर्ट, डॉक्टरों की तैनाती, इमरजेंसी में पुख्ता इंतजाम

0
70
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

UP Diwali Hospital Alert: त्योहारों को लेकर यूपी सरकार (UP Government) पूरी तरह से अलर्ट है। रविवार को शासन ने दिवाली (Diwali Alert) के पावन पर्व पर अलर्ट जारी कर दिया है। शासन ने सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा है। दिवाली पर होने वाली किसी भी अप्रिय घटना को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने यह कदम उठाया है।

रिजर्व बेड बढ़ाए गए

अस्पतालों को सूचित करते हुए कहा कि, अस्पतालों में रिजर्व बेड को रखा जाए। इमरजेंसी में डॉक्टरों की तैनाती की गई है। साथ ही इमरजेंसी वार्ड में दवाओं के किए पुख्ता इंतजाम किए गए है। बता दे कि, पटाखों से जले लोगों को भर्ती करने में किसी भी अड़चन न आए, इसके लिए इमरजेंसी बेड भी तैयार किए गए हैं।

हेल्पलाइन नंबर जारी

इसके अलावा योगी सरकार ने हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) भी जारी किए हैं। अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में सीधे संपर्क किया जा सकता है। सीएमओ कंट्रोल रूम 05222622080, KGMU 9453004209, सिविल अस्पताल 05222239007,  लोहिया 05226692000, और बलरामपुर में इस नंबर 05222624040 से संपर्क किया जा सकता है।

डेंगू को लेकर अलर्ट जारी

जानकारी के लिए बता दे कि, इससे पहले सरकार ने प्रदेश में बढ़ते डेंगू के केस को लेकर अलर्ट जारी किया था। प्रदेश में लगातार डेंगू का कहर बढ़ रहा है। जिसको लेकर सरकार ने दिवाली पर डॉक्टरों की छुट्टी को रद्द किया था। जिससे मरीजों को समय पर उचित इलाज मिल सके।

वहीं, राजधानी लखनऊ में डेंगू के टेस्ट और प्लाज्मा को लेकर रेट भी तय किए हैं। जिससे मरीजों से मनमाने पैस न वसूले जा सके। हालांकि, अस्पतालों में भीड़ को देखते हुए मरीज ज्यादातर इलाज निजी अस्पतालों में भी करवा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here