Ind vs Zim LIVE Match : जिंबाब्वे पर भारत की धमाकेदार जीत, सेमीफाइनल में अब अंग्रेजों के साथ दो-दो हाथ, जानिए पूरा शेड्यूल

0
197

Ind vs Zim LIVE Match : रविवार को भारत ने जिंबाब्वे पर धमाकेदार जीत दर्ज की और भारत सीधे आखिरी ग्रुप मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर आ गया। अब भारत का अगला मुकाबला सीधे सेमीफाइनल में होगा। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दो-दो हाथ करने होंगे।

10 नंबर को सेमीफाइनल खेलेगा भारत

आपको बता दे कि, 10 नवंबर को एडिलेड मैदान में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। यानी वर्ल्ड कप अब सिर्फ दो कदम दूर है, भारत को सेमीफाइनल और फाइनल में जीत हासिल करनी है और 15 साल बाद फिर टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारतीय कप्तान के हाथ में होगी।

फाइनल और सेमीफाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 9 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल  भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा।

आज भारत ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फॉर्म में लौटे केएल राहुल ने एक बार फिर से फिफ्टी लगाई और टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। बता दे कि, राहुल ने 35 गेंदों पर 51 रन बनाए। जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल है।

सूर्य़ का फिर आया तूफान

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव का तूफान एक बार फिर से देखने को मिला। सूर्य ने 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। भारत ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए। जिंबाब्वे को 187 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में जिंबाब्वे की टीम 115 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने 71 रनों से जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here