Ind vs Pak Live Match WC 2022: मेलबर्न में किंग कोहली का ‘विराट’ पराक्रम, पाक को 4 विकेट से चटाई धूल

0
77
Virat Kohli
Virat Kohli

Ind vs Pak Live Match WC 2022: रविवार को मेलबर्न में टीम इंडिया ने पाकिस्तान (Ind vs Pak) को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से धूल चटा दी। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आखिरी बॉल पर एक रन बनाकर भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था, विराट कोहली (Virat Kohli) की कमाल की पारी के दम पर टीम इंडिया ने इस मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

कोहली ने खेली 82 रनों की पारी

बता दे कि, इस मैच में विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जिताने में अहम रोल अदा किया। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली। इससे पहले भारतीय बॉलर्स ने मैच के शुरुआती ओवर्स और मिडिल ओवर्स में शानदार बॉलिंग की। जिसके चलते पाकिस्तान 159 रन के स्कोर तक ही पहुंच सका। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए।

हार का बदला किया पूरा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार किसी वर्ल्ड कप (T20 WC 2022) में उतर रही है। भारत को पाकिस्तान के हाथों पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में मेलबर्न में अब टीम इंडिया ने बाबर आजम (Babar Azam) की इस आर्मी को धोकर अपना बदला पूरा किया है। टीम इंडिया 15 साल से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीती है, ऐसे में इस सपने को भी पूरा करना जरूरी है।

पाक ने दिया था 160 रनों का लक्ष्य

बता दे कि, टॉस हारकर पाकिस्तान ने शान मसूद (Shan Masood) 42 गेंदों पर 52 रन और इफ्तिकार अहमद (Iftiqar Ahmad) 34 गेंदों पर 51 रन की उपयोगी पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही। भारत ने अपने शुरूआती 4 विकेट जल्द गंवा दिए। बाद में हार्दिक पंडया और विराट कोहली की साझेदारी से भारत के लिए एक उम्मीद बनी।

12 गेंदों पर बनाएं 38 रन

भारत को आखिरी 2 ओवर में 12 गेंदों पर जीत के लिए 38 रन चाहिए थे। पाक के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी और मोहम्मद नवाज यह दवाब झेल नहीं सके। भारत ने आखिरी ओवरों में रोमांचक पलों में आखिरी गेंद पर एक रन बनाकर मैच जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here