Ind vs Ban Match Factor: राहुल की वापसी, अर्शदीप की रफ्तार, सेमीफाइनल में पहुंचने के ये रहें फैक्टर

0
80

Ind vs Ban Match Factor: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम धमाका मचा रही है। भारत एक के बाद एक जीत हासिल कर रहा है। बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया और अपने लिए सेमीफाइनल के रास्ते खोल लिए हैं।

5 रन से जीता भारत

एडिलेड ओवल में खेले गए मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया। बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश को डीएलएस नियम (DLS Rule) के तहत 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। भारत ने इस रोमांचक मुकाबले को जीत लिया। अब भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर आ गई और उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय हो चुका है।

आखिरी गेंद तक चला मुकाबला

बता दे कि, भारत-बांग्लादेश के बीच सुपर-12 का यह मुकाबला सांसों को रोक देने वाला था और आखिरी बॉल तक यह साफ नहीं था कि कौन सी टीम मैच जीतने जा रही है। इस पूरे मुकाबले के दौरान भारत की ओर से शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिली और जीत के काफी सारे फैक्टर रहे।

अर्शदीप सिंह की रफ्तार

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखा रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी अर्शदीप सिंह का जलवा देखने का मिला। अर्शदीप ने जहां विपक्षी कप्तान शाकिब अल हसन और अफीफ हुसैन के विकेट चटकाए। वहीं मैच के आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को सिर्फ 14 रन बनाने दिए। मैच भारत की झोली में डाल दिया।

किंग कोहली का धमाका

विराट कोहली ने उम्मीदों के मुताबिक एक बार फिर बल्ले से दमदार खेल दिखाया। कोहली ने महज 44 बॉल पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। कोहली की ही पारी का नतीजा था कि भारतीय टीम 184 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। कोहली का मौजूदा टूर्नामेंट में यह तीसरा अर्धशतक रहा।

केएल राहुल की वापसी

मुकाबले के पहले तक केएल राहुल की फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन, बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में केएल का क्लास देखने को मिला। केएल राहुल ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए महज 32 बॉल पर 50 रन बनाए। यही नहीं केएल राहुल ने फील्डिंग में भी कमाल किया और भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन चुके लिटन दास को डायरेक्ट थ्रो पर रन-आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here