Australia vs Afganistan Match T20 Match: अफगानिस्तान के सामने कंगारूओं का निकला ‘दम’, मुश्किल से मिली जीत

0
63
T 20 WC 2022
T 20 WC 2022

Australia vs Afganistan Match T20 Match: कहते है कभी भी किसी को कमजोर नहीं समझना चाहिए। ये आज साफ तौर पर तब नजर आया, जब कई बार की विश्व चैंपियन टीम यानी ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के आगे पानी मांगती दिखी। हालांकि मुकाबले के अंत में जीत ऑस्ट्रेलिया ने ही दर्ज की। बता दें ये मैच आखिरी गेंद तक चला। आज अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने बल्ले से ऐसा धमाल मचाया कि ऑस्ट्रेलिया को नाकों चने चबवा दिए।

राशिद ने खेली यादगार पारी

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T-20 World Cup) में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राशिद खान (Rashid Khan) ने जिस तरह की बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया उसे आने वाले कई सालों तक याद रखेगी। मालूम हो कि राशिद खान अंत तक लड़ने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने जो पारी खेली वो सुर्खियां बन गई।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 169 रनों का लक्ष्य

बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए। राशिद खान ने महज 23 गेंदों पर 48 रनों की यादगार पारी खेली और इस दौरान तीन चौके और चार छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने किसी तरह यह मैच चार रनों से अपने नाम किया।

मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाया। मिशेल मार्श ने 30 गेंदों पर 54 और मैक्सवेल ने 32 गेंदों पर 54 नाबाद रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए गेंदबाज राशिद खान ने कंगारूओं की जमकर खबर ली। आखिरी गेंद पर अफगानिस्तान को 4 रन से हार मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here