Swine Flu Alert: सावधान ! लखनऊ में स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा केस, जारी नहीं हुई कोई गाइडलाइन

0
83
Swine Flu Alert
Swine Flu Alert

Lucknow Swine Flu: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की राजधानी अब डेंगू (Lucknow Dengu Alert) के बाद स्वाइन फ्लू (Lucknow Swine Flu) से भी पीड़ित है। राजधानी में स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। लखनऊ में स्वाइन फ्लू में अब तक 549 केस सामने आ चुके हैं।

4 नए केस मिले

बता दे कि, बीते 24 घंटों में स्वाइन फ्लू (Swine Flu New Case) के 4 नए केस सामने आए हैं। जिसको लेकर प्रशासन ने किसी भी प्रकार की कोई गाइडलाइन (Swine Flu Guideline) जारी नहीं की है। हालांकि, प्रदेश में पहले से अलर्ट जारी कर दिया गया है। मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

कुल 549 नए केस मिले

बीते जनवरी से सात अक्तूबर तक स्वाइन फ्लू के 549 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि पांच की मौत हो चुकी है, इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को इसकी परवाह नहीं। सात अक्तूबर को क्वीन मेरी अस्पताल में स्वाइन फ्लू से संक्रमित चार मरीज सामने आने पर हालात का पता चला।

जारी नहीं की गई गाइडलाइन

इतना ही नहीं, विभिन्न जिलों के अस्पतालों को स्वाइन फ्लू से बचाव को लेकर गाइडलाइन तक जारी नहीं की गई है। (SGPGI) एसजीपीजीआई और केजीएमयू (KGMU) को छोड़कर अन्य अस्पताल इस बीमारी को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

यही वजह है कि ज्यादातर अस्पतालों में अभी तक स्वाइन फ्लू वार्ड का भी इंतजाम नहीं हो सका है। इस बारे में संयुक्त निदेशक संचारी रोग डॉ. विकाशेंदु अग्रवाल का कहना है कि मरीज ज्यादा मिलेंगे तो गाइडलाइन जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here