Horoscope Rashifal 24 June 2022 : 24 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

0
98
Rashifal

Horoscope Rashifal 24 June 2022: 24 जून 2022 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। 24 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन शान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। व्यर्थ के झगड़ों से बचें। माता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है।

वृष राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन परेशान रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। खर्च अधिक रहेंगे। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशि- मन शान्त रहेगा। फिर भी धैर्यशीलता बनाये रखनें के प्रयास करें। सन्तान के स्वास्थ का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी मिल सकती है। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तृष्टा के भाव मन में रहेंगे। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन को शान्त रखने के लिए प्रयास करें। माता-पिता का साथ रहेगा। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। संबंधों में सुधार आएगा।

सिंह राशि- व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन सम्भव है। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। तनाव से बचकर रहें।

कन्या राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र पर खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। क्रोध से बचें। कारोबार के प्रति सचेत रहें। कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां रहेंगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। विदेश गमन हो सकता है। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन की सम्भावना भी बन रही है।

धनु राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार पर ध्यान दें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।

मकर राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। आय में व्यवधान रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ रहेगा। क्रोध की अधिकता हो सकती है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में प्रगति के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी, लेकिन आत्मसंयत रहें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा।

मीन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु क्रोध से बचें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। वाणी में सौम्यता रहेगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आएंगे। यात्रा पर जाना हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here