KKR vs SRH: प्लेऑफ की दहलीज़ पर खड़ी हैदराबाद और कोलकाता की टक्कर आज, जाने अपडेट

0
80

KKR vs SRH: आईपीएल 2022 में निर्णायक हफ्ते से पहले प्लेऑफ़ की जंग दिलचस्प हो गई है। अब 14 मई यानी शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में लीग का 61वां मैच खेला जाएगा।

इस साल ये दूसरा मौका है जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है। इससे पहले वाली मुलाकात में हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दी थी।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ‘करो या मरो’ जैसे हालात(KKR vs SRH)

लगातार 5 मैचों में जीत के बाद लगातार 4 हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

KKR की हालत भी नाजुक

KKR के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हो सकते, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं.

सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाए

सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना और तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है.

इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाए. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स ने फजलहक फारूकी और कार्तिक त्यागी को आजमाया लेकिन वे भी नहीं चल पाए, जिससे टीम की परेशानियां बढ़ गई.

ये है पिच का मिज़ाज़(KKR vs SRH Pitch Report)

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच ये मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मैदान में पेसरों के लिए पर्याप्त उछाल और कैरी होगा। जबकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी, सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और कैरी उन्हें जल्दी विकेट दिला सकते हैं।

लेकिन पुणे के स्टेडियम की बाउंड्री अन्य स्टेडियम के मुकाबले बड़ी है, जिसके चलते बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने में अधिक बल प्रयोग करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here